Advertisement

सचिन पायलट का दावा, "राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में कांग्रेस जीतेगी"

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश...
सचिन पायलट का दावा,

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में पूर्ण बहुमत के साथ विधानसभा चुनाव जीतेगी। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तेलंगाना के लोग 30 नवंबर के चुनाव में कांग्रेस को वोट देंगे। पायलट ने दावा किया, “तीन राज्यों- छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जहां चुनाव संपन्न हो चुके हैं, कांग्रेस स्पष्ट और पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।”

उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि तेलंगाना में कांग्रेस की “अच्छी” सरकार बनेगी और घोषणापत्र में किए गए वादे (छह गारंटी के साथ) समयसीमा में लागू किए जाएंगे। पायलट ने कहा, “हम यहां (तेलंगाना) एक पारदर्शी और संवेदनशील सरकार चलाएंगे।” उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस बहुत आगे है और लोग तेलंगाना में पार्टी को भारी बहुमत का आशीर्वाद देंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा, “राहुल गांधी, प्रियंका और मल्लिकार्जुन खरगे (चुनाव प्रचार के दौरान) जो कह रहे हैं, उस पर लोग भरोसा करते हैं।” उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 10 वर्षों से सत्ता में रहने के बावजूद तेलंगाना के मुख्यमंत्री (के. चंद्रशेखर राव), मंत्रियों और सत्तारूढ़ दल के नेताओं के पास राज्य में विकास के मामले में गर्व करने के लिए कुछ भी नहीं है।

पायलट ने कहा कि (बीआरएस सरकार के खिलाफ) भ्रष्टाचार के आरोपों से लोग तंग आ चुके हैं और वे बदलाव चाहते हैं। उन्होंने तेलंगाना राज्य के निर्माण में सबसे पुरानी पार्टी की भूमिका और तेलंगाना के गठन से पहले अविभाजित आंध्र प्रदेश के विकास में कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों के योगदान को भी याद किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad