Advertisement

सुवेंदू अधिकारी ने टीएमसी की युवा शाखा पर ललित झा के साथ संबंध का आरोप लगाया, सत्तारूढ़ दल का इंकार

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदू अधिकारी ने शनिवार को आरोप लगाया कि संसद सुरक्षा...
सुवेंदू अधिकारी ने टीएमसी की युवा शाखा पर ललित झा के साथ संबंध का आरोप लगाया, सत्तारूढ़ दल का इंकार

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदू अधिकारी ने शनिवार को आरोप लगाया कि संसद सुरक्षा सेंधमारी मामले के कथित सरगना ललित झा का संबंध तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की युवा शाखा से है। हालांकि राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी ने आरोपों को खारिज कर दिया है।

नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अधिकारी ने बागडोगरा हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ”ललित झा तृणमूल कांग्रेस की युवा शाखा का पदाधिकारी है।”

अधिकारी ने दावा किया कि झा की विभिन्न टीएमसी नेताओं के साथ तस्वीरें सामने आईं हैं, जिसमें विधायक, पार्षद और राज्य के कई टीएमसी युवा नेता भी शामिल हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ”झा तृणमूल कांग्रेस युवा शाखा का एक जाना पहचाना चेहरा है।” मूल रूप से बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला झा और उसका परिवार कई दशकों से कोलकाता में रह रहा है।

अधिकारी के आरोपों को खारिज करते हुये टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने ‘पीटीआई’ को बताया कि झा कभी भी पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल के साथ जुड़ा हुआ नहीं रहा। घोष ने कहा, ”सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि भाजपा सांसद ने उन दो लोगों को पास क्यों दिए जिन्होंने संसद की सुरक्षा में सेंधमारी की।” भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा ने दो लोगों को आगुतंक पास जारी किए थे।

टीएमसी के प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा अपने सांसद पर से ध्यान हटाने के लिए भटकाने वाली रणनीति अपना रही है। उन्होंने कहा, ”यह केंद्रीय गृह मंत्रालय की विफलता है।” झा का कोलकाता से संबंध उस वक्त चर्चा का विषय बन गया, जब भाजपा की पश्चिम बंगाल की इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बृहस्पतिवार को टीएमसी विधायक तपस रॉय पर आरोपी के साथ संबंधों का आरोप लगाया था।

मजूमदार ने अपने सोशल मीडिया खाते पर दो तस्वीरें साझा की थीं, जिसमें झा रॉय और अन्य लोगों के साथ दिखाई दे रहा है। मजूमदार ने तस्वीरों का हवाला देते हुए जांच की मांग की थी। पीटीआई स्वतंत्र रूप से तस्वीरों की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad