Advertisement

भाजपा में शामिल हुईं तमिलिसाई सौंदर्यराजन, दो दिन पहले दिया था राज्यपाल पद से इस्तीफा

तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल, तमिलिसाई सौंदरार्जन बुधवार को तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई की...
भाजपा में शामिल हुईं तमिलिसाई सौंदर्यराजन, दो दिन पहले दिया था राज्यपाल पद से इस्तीफा

तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल, तमिलिसाई सौंदरार्जन बुधवार को तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। गौरतलब है कि उन्होंने दो दिन पहले ही राज्यपाल के पद से इस्तीफा दिया था। 

अन्नामलाई ने राज्यपाल का पद संभालने के बाद भाजपा में शामिल होने के लिए "वामपंथी दलों और द्रमुक द्वारा तमिलिसाई सुंदरराजन की आलोचना" का जिक्र करते हुए कहा कि ऊंचे पदों पर बैठे व्यक्ति एक सामान्य व्यक्ति के रूप में जनता के लिए फिर से काम करना शुरू कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "भाजपा के अलावा किसी अन्य राजनीतिक दल से जुड़ा व्यक्ति उच्च पद नहीं छोड़ेगा। उनके लिए राजनीति में रहने का मतलब केवल शीर्ष पद ग्रहण करना है। उन्होंने राज्यपाल के रूप में बहुत अच्छा काम किया। उस पद को छोड़ना और फिर से राजनीति में शामिल होना सौंदरराजन के लोगों के प्रति प्रेम को दर्शाता है।"

अन्नामलाई ने कहा, "उनका फिर से भाजपा में शामिल होना पार्टी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है; उनका दृढ़ संकल्प है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता संभालेंगे तो उनका काम उनके हाथों को मजबूत करने में भी योगदान देगा।"

बता दें कि सौंदरराजन ने 2019 में तेलंगाना के राज्यपाल का पद संभालने से पहले भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। उन्हें 2021 में पुडुचेरी का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था। बासठ वर्षीय तमिलिसाई सौंदरराजन एक स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं और वह दो दशक पहले भाजपा में शामिल हुई थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad