Advertisement

पाकिस्तान के परमाणु बम की क्वॉलिटी खराब, मणिशंकर अय्यर के एटम बम बयान पर पीएम मोदी का पलटवार

मणिशंकर अय्यर का एक पुराना बयान वायरल हो रहा है जिसमें वो कहते हैं कि पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए...
पाकिस्तान के परमाणु बम की क्वॉलिटी खराब, मणिशंकर अय्यर के एटम बम बयान पर पीएम मोदी का पलटवार

मणिशंकर अय्यर का एक पुराना बयान वायरल हो रहा है जिसमें वो कहते हैं कि पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसके पास एटम बम है। अय्यर के उस बयान पर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता था।

ओडिशा के कंधमाल में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “वे कहते हैं संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है। यह मरे पड़े लोग देश के मन को भी मार रहे हैं। कांग्रेस का हमेशा से ऐसा ही रवैया रहा है। आज पाकिस्तान की हालत यह है कि बम को संभालना मुश्किल है। अब वे बम बेचने के लिए निकले हैं। लेकिन लोगों को पता है कि क्वालिटी में दम नहीं है। वह भी नहीं बिकता है।”

प्रधामंत्री ने आगे कहा, “कांग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आंतक भुगता है। देश ने इतने आतंकी हमले झेले हैं जो जिसको कभी भूलाया नहीं जा सकता है। 26/11 के मुंबई के भयंकर आतंकी हमले के बाद हिम्मत नहीं हुई कि वे आतंकवाद के सरपरस्त पर कार्रवाई करें।”

आपको बता दें कि एक पुराने वायरल वीडियो में, मणिशंकर अय्यर ने भारत से पाकिस्तान को सम्मान देने की बात की थी, क्योंकि उसके पास परमाणु बम है। उन्होंने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान में कोई पागल व्यक्ति सत्ता में आ गया तो वह बम का इस्तेमाल कर भारत को नुकसान पहुंचा सकता है।

हालांकि कांग्रेस ने अय्यर के बयान से पल्ला झाड़ते हुए भाजपा पर आरोप लगा दिया। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा केवल लोगों का ध्यान भटकाना चाह रही है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस खुद को मणिशंकर अय्यर के बयान से पूरी तरह से अलग करती है, साथ ही कुछ महीने पहले के मणिशंकर अय्यर द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों से पूरी तरह असहमत है। भाजपा, प्रधानमंत्री मोदी की गलतियों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।”

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी अय्यर के बयान की आलोचना की, उन्होंने कहा, "मणिशंकर अय्यर हमें पाकिस्तान का सम्मान करने के लिए कह रहे हैं क्योंकि उसके पास परमाणु बम है। कुछ दिन पहले, इंडिया ब्लॉक के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि पीओके के बारे में बात न करें क्योंकि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। मैं, कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक को बताना चाहता हूं कि पीओके भारत का है और कोई ताकत इसे छीन नहीं सकती।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad