Advertisement

"नाग और सांप ने मिलकर नेवले को जीतने नहीं दिया": योगी पर बरसे स्वामी प्रसाद मौर्य

यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बंपर जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत से लगातार दूसरी बार सरकार...

यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बंपर जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत से लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है। इस बीच, चुनाव से कुछ वक्त पहले भाजपा छोड़कर सपा का दामन थामने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला है। स्वामी योगी पर बरसते हुए बोले कि नेवला हमेशा बड़ा होता है।

अपने पुराने बयान पर बोलते हुए समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर मैं चुनाव जीता होता तो जो मैं वक्तव्य दिया था वो लागू हो जाता। लेकिन चुनाव में मुझे हार मिली है तो सवाल उठना लाज़िम है। उन्होंने आगे कहा कि  हमेशा बड़ा तो नेवला ही होता है। यह बात अलग है कि नाग और सांप दोनों ने मिलकर नेवले को जीतने नहीं दिया।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री पद से इस्तीफा देकर सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को पहली बार चुनाव मैदान में उतरे शिक्षक सुरेंद्र सिंह कुशवाहा ने करीब 45 हजार मतों के अंतर से हराया है।

गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी छोड़ते वक्त कहा था कि मैं दलितों, पिछड़े वर्गों, किसानों, युवाओं और व्यापारियों के खिलाफ सरकार के रवैये को ध्यान में रखते हुए योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे रहा हूँ।

जाहिर है कि हाल ही सम्पन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 403 सीटों में से 255 सीटों पर जीत हासिल की है। दूसरी तरफ सामाजवादी पार्टी ने 111, आरएलडी 8, निषाद पार्टी 6, कांग्रेस 2 और बसपा ने 1 सीट पर जीत हासिल की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad