Advertisement

बिहार: हो सकता है बड़ा सियासी उलटफेर, ओवैसी के 5 विधायक बदल सकते हैं पाला

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के सभी 5 विधायकों ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार...
बिहार: हो सकता है बड़ा सियासी उलटफेर, ओवैसी के 5 विधायक बदल सकते हैं पाला

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के सभी 5 विधायकों ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की और इसके बाद इन विधायकों के सत्तारूढ़ जद (यू) में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हो गयीं।

हालांकि एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अख्तरुल इमान ने ऐसी अटकलों को खारिज कर दिया और इस मुलाकात के बारे में पत्रकारों से कहा कि सीमांचल की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की गयी। इससे पूर्व लोजपा के एक मात्र विधायक राजकुमार सिंह ने भी गुरुवार को नीतीश कुमार से मुलाकात की। उसके बाद उनके जद (यू) में शामिल होने की अटकलें लगायी जा रही हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही मायावती की पार्टी बसपा के एक मात्र विधायक जमा खां जद (यू) में शामिल हो गए थे। इमान ने जद (यू) या भाजपा का नाम लिए बगैर कहा कि ऐसे भी परिवार हैं जिसके सदस्य शांति से एक साथ नहीं रह पाते हैं मगर संबंध तोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं तो उनके बच्चे भटक जाते हैं। यहाँ भी ऐसा ही है। राजनैतिक स्तर पर खींचतान, रस्साकशी ने नौकरशाही को आगे बढ़ाने का काम किया है।

एआईएमआईएम विधायकों की नीतीश से मुलाकात को लेकर पैदा हुयी अटकलों के बारे में पूछे जाने पर इमान ने कहा, ‘‘यह मीडिया पर निर्भर है कि वह राई को पहाड़ बना दे।’’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad