Advertisement

देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात; केजरीवाल की गिरफ्तारी बीजेपी की सबसे बड़ी राजनीतिक भूल: 'आप'

बीते दिन प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद से ही आम आदमी पार्टी भाजपा...
देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात; केजरीवाल की गिरफ्तारी बीजेपी की सबसे बड़ी राजनीतिक भूल: 'आप'

बीते दिन प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद से ही आम आदमी पार्टी भाजपा पर हमलावर है। शुक्रवार को पार्टी ने कहा कि देश में वर्तमान में घोषित आपातकाल जैसी स्थिति पैदा हो गई है। 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक ने शुक्रवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल को गिरफ्तारी को धोखाधड़ी बताया और कहा, "हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। देरी हो सकती है लेकिन अंततः न्याय मिलेगा और सत्य की जीत होगी।"

एक और प्रेस वार्ता के दौरान, दिल्ली विधानसभा में आप के मुख्य सचेतक दिलीप पांडे ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी भाजपा की सबसे बड़ी राजनीतिक भूल साबित होगी और दिल्ली की जनता व देशवासी लोकसभा चुनावों में इसका भली भांति जवाब देंगे। वहीं, पाठक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) से डरे हुए हैं।

पाठक ने आरोप लगाया, "देश में अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति पैदा हो गई है। बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी अपने नेताओं को जेल भेजकर या डरा-धमकाकर बीजेपी में शामिल कराकर विपक्षी दलों को खत्म कर रहे हैं। बीजेपी में शामिल होने वालों को क्लीन चिट दी जा रही है। जबकि उनकी तानाशाही का विरोध करने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा है।"

उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मंत्री सौरभ भारद्वाज, विधायकों और नगर निगम पार्षदों समेत कई आप नेताओं को हिरासत में लिया गया। उन्होंने कहा, "दिल्ली में जो हुआ वह अकल्पनीय था। हमारे सभी नेताओं को पुलिस ने कल रात से ही नजरबंद कर दिया। जो लोग आप कार्यालय जा रहे थे उन्हें हिरासत में ले लिया गया।"

पाठक ने कहा कि भाजपा को यह समझना चाहिए कि केजरीवाल कोई साधारण नेता नहीं हैं जो गिरफ्तारी के बाद शांत बैठ जाएंगे और वह दोगुनी ताकत के साथ सामने आएंगे। केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार रात को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

दिलीप पांडे ने दावा किया कि भाजपा ने देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करवाकर अपना 'राजनीतिक अहंकार' दिखाया है। उन्होंने दावा किया कि यह घटनाक्रम इस संदेह की पुष्टि करता है कि भाजपा को आगामी चुनावों में हार का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी की कार्रवाई भाजपा की ''घबराहट और हताशा'' को दर्शाती है।

पांडेय ने कहा, "भाजपा को यह भ्रम नहीं होना चाहिए कि केजरीवाल और मनीष सिसौदिया, संजय सिंह और सत्येन्द्र जैन जैसे पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं की गिरफ्तारी के साथ आप खत्म हो जाएगी। केजरीवाल एक ऐसी विचारधारा का प्रतीक हैं जो ईमानदारी, सार्वजनिक सेवा और देशभक्ति को आगे बढ़ाती है।" 

उन्होंने कहा कि केजरीवाल के साथ पहचान रखने वाले सैकड़ों लोग भाजपा के अहंकार के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए सड़कों पर आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad