Advertisement

‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार आने पर राशन की गुणवत्ता बेहतर करेंगे: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर गरीबों को मिलने...
‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार आने पर राशन की गुणवत्ता बेहतर करेंगे: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर गरीबों को मिलने वाले राशन की गुणवत्ता बेहतर करेंगे और मात्रा बढ़ानी होगी तो वह भी करेंगे. अखिलेश आज बलरामपुर जिले के गैसड़ी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी राकेश यादव के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा गरीबों को खराब राशन दे रही है. उन्होंने कहा, ''जिन लोगों ने आज इंडिया गठबंधन के कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की प्रेस कांफ्रेंस सुनी होगी, उन्हें जानकारी हो गयी होगी कि आने वाले समय में जब सरकार बनेगी तो न केवल राशन की गुणवत्ता बेहतर करेंगे बल्कि मात्रा बढ़ानी होगी ते वह भी करेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने गरीबों को भरोसा दिला कर जा रहे हैं जहां राशन बढ़ेगा, वहीं राशन के आटा के साथ फ्री का डाटा देने का भी काम करेंगे."

बुधवार की सुबह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राजधानी में संयुक्त पत्रकार वार्ता आयोजत की थी. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को यह घोषणा की कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आता है, तो केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से गरीबों को मिलने वाले नि:शुल्क राशन की मात्रा दोगुनी कर दी जायेगी. कांग्रेस प्रमुख ने मोदी सरकार की ओर से गरीबों को हर महीने पांच किलोग्राम राशन देने की योजना का जिक्र किया और कहा, ‘‘कांग्रेस खाद्य सुरक्षा कानून लेकर आई, आपने कुछ नहीं किया."

खड़गे ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘आप पांच किलो राशन दे रहे हैं, अगर ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनी तो हम गरीबों को 10 किलो मुफ्त राशन देंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह गारंटी के साथ कह रहा हूं क्योंकि हम पहले ही तेलंगाना एवं कर्नाटक समेत कई राज्यों में ऐसा कर चुके हैं.’’ भाजपा के अनुसार वर्तमान में 80 करोड़ लोग इस योजना से लाभान्वित होते हैं जिन्हें पार्टी लाभार्थियों में गिनती है. उन्होंने कहा, "ये अग्निवीर की जो चार साल वाली नौकरी है, इस अग्निवीर नौकरी को हम समाजवादी लोग स्वीकार नहीं करेंगे. अग्निवीर वाले भी नौजवान जानते होंगे, फौज में पक्की नौकरी मिलती थी, इन्होंने आधी अधूरी कर दी. अपने नौजवानों से कह कर जा रहे हैं कि जब सरकार बनेगी तो अग्निवीर की व्यवस्था हमेशा हमेशा के लिए समाप्त कर देंगे."

उन्होंने पुलिसकर्मियों की ओर इशारा करते हुए कहा हम अपने खाकी वर्दी वालों का ध्यान इस ओर दिलाना चाहते हैं कि अगर भाजपा वाले फिर आ गये तो हो सकता हैं हमारे खाकी वर्दी वाले भाईयों की नौकरी भी तीन साल कर दे. उन्होंने कहा, ''जब से इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी बाहर आई है, भारतीय जनता पार्टी का बैंड बज गया है. मीडिया वाले सच्चाई नहीं दिखाते हैं, सातवें चरण तक ये सभी मीडिया वाले भी इस तरफ आ जाएंगे." सपा प्रमुख ने दावा किया कि भाजपा का रथ धंस गया है, ये जो कहते थे 400 पार अब इनको दिखाई पड़ रही है 400 हार. बलरामपुर जिले का गैसड़ी विधानसभा सीट से सपा विधायक डॉ. शिव प्रताप यादव के निधन के बाद उपचुनाव कराया जा रहा हैं . गैंसड़ी विधानसभा क्षेत्र से राकेश यादव सपा के उम्मीदवार हैं. गैसड़ी में छठे चरण में 25 मई को मतदान हैं.

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad