Advertisement

क्या गंभीर को बनाया जाएगा भारत का हेड कोच, जय शाह से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

क्या गौतम गंभीर भारतीय टीम के मुख्य कोच बनेंगे? इसको लेकर सरगर्मियां केकेआर के आईपीएल जीतने से और बढ़ गई...
क्या गंभीर को बनाया जाएगा भारत का हेड कोच, जय शाह से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

क्या गौतम गंभीर भारतीय टीम के मुख्य कोच बनेंगे? इसको लेकर सरगर्मियां केकेआर के आईपीएल जीतने से और बढ़ गई हैं। माना जा रहा है कि गंभीर राहुल द्रविड़ को कोच के रूप में रिप्लेस कर सकते हैं। भारत के इस दिग्गज का कार्यकाल जून में 2024 टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो रहा है। द्रविड़ के इस पद के लिए फिर से आवेदन करने के इच्छुक नहीं होने के कारण, बीसीसीआई ने इस हाई-प्रोफाइल नौकरी के लिए उनके स्थान पर आवेदकों को बुलाया। यह अनुबंध 2027 के वनडे विश्व कप के अंत तक चलने वाला है।

इस दौरान कुछ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों का नाम भारत के मुख्य कोच पद के लिए जोड़ा गया था, जिसमें रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर भी शामिल थे। लेकिन दोनों ने इस पद के लिए आवेदन करने से इनकार कर दिया। इसके अलावा, शाह ने स्पष्ट किया कि बीसीसीआई ने कभी भी इस पद के लिए दोनों से संपर्क नहीं किया और कहा कि बोर्ड चाहता है कि कोई भारतीय इस पद को संभाले, क्योंकि वह एक विदेशी कोच की तुलना में घरेलू क्रिकेट की गतिविधियों से अधिक परिचित और अवगत है।

शाह का इशारा इस बात का संकेत देता है कि गंभीर इस पद के लिए सबसे पसंदीदा हैं। रविवार को उनके हाव-भाव ने निश्चित रूप से इस इशारा कर दिया, जब उन्होंने 2011 विश्व कप विजेता से मुलाकात की, उन्हें बधाई दी, तस्वीरें खिंचवाईं।  शनिवार को दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार, द्रविड़ की जगह लेने के इच्छुक गंभीर ने अभी तक भारत के मुख्य कोच पद के लिए अपना आवेदन नहीं दिया है। आईपीएल फाइनल के बाद चेन्नई में बीसीसीआई के कुछ शीर्ष अधिकारियों के साथ उनकी संभावित बैठक होगी। लेकिन जैसे ही वह ऐसा करेंगे, बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर उन्हें द्रविड़ के उत्तराधिकारी के रूप में घोषित कर देगा।

हालांकि, गंभीर खुद को थोड़ी दुविधा में पाते हैं क्योंकि रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें इस पद के लिए आवेदन करने से पहले केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान से बात करनी होगी।  बॉलीवुड सुपरस्टार ने आईपीएल 2024 सीज़न की शुरुआत से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स से केकेआर में मेंटर के रूप में गंभीर को वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। एसआरके ने उनसे 10 साल तक टीम का प्रबंधन करने का आग्रह किया था। साथ ही उन्हें एक खाली चेक देते हुए कहा था कि वह जो भी राशि मांगेंगे, वह देने को तैयार हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad