Advertisement

क्या कमलनाथ बीजेपी में होंगे शामिल? जमीनी स्थिति जानने के लिए कांग्रेस कर सकती है विधायकों की बैठक

सहयोगियों द्वारा अफवाहों के रूप में खारिज किए जाने के बावजूद क्या कमलनाथ भाजपा में शामिल होने की...
क्या कमलनाथ बीजेपी में होंगे शामिल? जमीनी स्थिति जानने के लिए कांग्रेस कर सकती है विधायकों की बैठक

सहयोगियों द्वारा अफवाहों के रूप में खारिज किए जाने के बावजूद क्या कमलनाथ भाजपा में शामिल होने की योजना बना रहे हैं? बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ अभी भी राष्ट्रीय राजधानी में डेरा डाले हुए हैं। कांग्रेस नेतृत्व ने मीडिया को आश्वासन दिया है कि दिग्गज नेता बाहर निकलने की योजना नहीं बना रहे हैं। हालाँकि, उसने मध्य प्रदेश में जमीनी हालात का आकलन करने के लिए महासचिव जितेंद्र सिंह को भेजा है।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जितेंद्र सिंह आज भोपाल पहुंचेंगे, जहां वे पार्टी विधायकों से चर्चा करेंगे और कमल नाथ के बाहर निकलने की योजना के बीच उनका मूड भांपेंगे। नई दिल्ली में विधायकों और अन्य खेमे के नेताओं के साथ बैठक के बाद कमलनाथ के एक करीबी सहयोगी ने मीडिया को संबोधित किया, जहां 'जय श्री राम' वाला पार्टी का झंडा दोबारा दिखने से पहले कुछ देर के लिए गायब हो गया था।

सोमवार को जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनके बीजेपी के साथ हाथ मिलाने की अफवाहें गलत सूचना हैं। सिंह ने दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, "कमलनाथ जी हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। ये सभी अटकलें भाजपा और मीडिया द्वारा लगाई गई हैं। मैंने उनसे कल (रविवार) और परसों (शनिवार) भी बात की और हमने भारत की तैयारियों पर चर्चा की।" खुद कमलनाथ ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह बीजेपी में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। हालाँकि, उन्होंने कभी भी अफवाहों का जोरदार खंडन नहीं किया। दिल्ली पहुंचने के बाद शनिवार को कमलनाथ ने कहा, "आप सभी उत्साहित क्यों हो रहे हैं? यह इनकार करने के बारे में नहीं है। अगर ऐसा कुछ है तो मैं आप सभी को सूचित करूंगा।"  

पीटीआई ने बताया कि सिंह अपने 66 विधायकों से मिलने और जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। कांग्रेस के एक विधायक ने न्यूज एजेंसी को बताया कि उन्हें अपना एजेंडा बताए बिना बैठक के लिए भोपाल आने का फोन आया। कथित तौर पर मध्य प्रदेश में पार्टी की चुनावी हार के लिए उन्हें राज्य प्रमुख के पद से हटाए जाने के लिए नेतृत्व द्वारा उन्हें दोषी ठहराए जाने से कमलनाथ नाराज हैं। वह हाल ही में राज्यसभा नामांकन से भी नाराज हैं।

उनके बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। उनकी उम्मीदवारी पर अभी तक कांग्रेस की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है।  इस बीच, दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि कमलनाथ ''कांग्रेस के साथ थे, हैं और रहेंगे।'' सिंह ने आज एक्स पर लिखा, "कमलनाथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में हैं, हैं और रहेंगे। मीडिया को झूठ फैलाना बंद करना चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad