Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, रविवार, 29 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अगर आपको परिवार से संबंधित कोई बड़ा फैसला लेना है तो उसमें अपने बड़े-बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें। पैतृक संपत्ति को लेकर अगर कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

अपने रूके हुए कार्यों को पूरा करने में आपको अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अपनी योग्यता सिद्ध करने के लिए आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके अधिकारी आपको कोई नई जिम्मेदारी देने से पहले थोड़ा हिचकिचा सकते हैं इसलिए जहां तक हो सके उनका विश्वास जितने की कोशिश करें।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

कार्यक्षेत्र में अचानक से आपको कुछ नई जिम्मेदारियां दी जा सकती है जिनकी वजह से आप पर वर्कलोड तो बढ़ेगा लेकिन कार्यक्षेत्र में आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल कर अपनी नेटवर्किंग को ठीक से फैला सकते हैं। आयात-निर्यात के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज समाज के प्रभावशाली लोगों के साथ आपके संपर्क बनेंगे जो आपकी व्यवसायिक जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए आपको मददगार सिद्ध होंगे। कार्यक्षेत्र से संबंधित यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जो आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होंगी। किसी कानूनी मसले को लेकर चिंता बनी रह सकती है जिससे निकलने के लिए मित्रों की सलाह लाभदायक सिद्ध होगी।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

यदि शेयर बाजार में आप पूंजी निवेश करते हैं तो आने वाले समय में आपको अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होगा। इस समय आपका सामाजिक दायरा बढ़ सकता है। मनचाहे विषयों में प्रवेश पाने के लिए छात्रों को अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी। किसी मित्र की सहायता से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए सुन्दर योग बना रही है। जो लोग सिलाई, बुनाई के रोजगार से जुड़े हैं उन्हें कुछ नए असाइनमेंट मिलने की उम्मीद है जिनसे उनका व्यापार आगे बढ़ेगा और आर्थिक स्तर में भी वृद्धि होगी। परिवार, संतान सब का सुख प्राप्त होगा। धन संबंधी लाभ के भी पूर्ण योग बने हुए हैं।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि आपके मजाकिया स्वभाव के कारण किसी की भावनाओं को चोट ना लगे। आपकी चंचलता दूसरों का दिल मोह लेगी तथा वह आपके साथ समय बिताना पंसद करेंगे। उच्च शिक्षा के लिए कोई इन्टरव्यू या एग्जाम देने की सोच रहे हैं तो अपनी कोशिशों में तेजी लाईये सफलता अवश्य मिलेगी।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आप को अपनी वाणी पर पूरी तरह नियंत्रण रखना है अन्यथा किसी ऐसे  विवाद में आप फंस सकते हैं जिसके कारण आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे पर आपके पराक्रम और समझ के सामने वे टिक नहीं पाएंगे।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

अगर कोर्ट-कचहरी में कोई मामला आपके खिलाफ चल रहा है तो उसमें आपको राहत प्राप्त होगी। भाग्य का भरपूर सहयोग बना रहेगा। विदेश आने - जाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और इन मौकों का आप अपनी बुद्धि से भरपूर दोहन भी कर सकेंगे। विरोधियों के षडयंत्र आपके खिलाफ असफल रहेंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

उन योजनाओं पर काम न करें जिनमें नाहक समय और ऊर्जा नष्ट हो रही है। साथ ही उन लोगों से भी बचें जिनकी योजना सिर्फ ख्यालों में है। आपका भाग्य और कर्म दोनों आपका साथ देने के मूड में हैं इसलिए बिना समय गवाएं अपने कार्यों को पूर्ण करने की कोशिश करें।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपको अपने जीवनसाथी के साथ समन्वय बैठाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आपको यह देखना होगा कि कैसे आप अपने पार्टनर को अपनी बात समझाकर उन्हें अपने हिसाब से ढ़ाल सकते हैं। आपके छिपे हुए शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए कोई भी कार्य करते समय विशेष सावधानी बरतें।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपको अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए कुछ नई योजनाएं बनानी चाहिए ताकि समय आने पर आप उनका भरपूर लाभ उठा पाएं। कुछ चीजों को लेकर आपको भ्रम हो सकता है जिसे आप अपने किसी बड़े की मदद से दूर कर पाएंगे। बीमारियों से बचने के लिए खानपान पर संयम अवश्य बनाए रखें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad