Advertisement

विश्व कप: तीसरे खिताब से एक कदम दूर भारत, पीएम मोदी सहित कई हस्तियों ने दी शुभकामनाएं

अहमदाबाद में आज होने वाले विश्व कप क्रिकेट फाइनल को लेकर उत्सुकता की सभी पराकाष्ठाएं पार हो रही हैं।...
विश्व कप: तीसरे खिताब से एक कदम दूर भारत, पीएम मोदी सहित कई हस्तियों ने दी शुभकामनाएं

अहमदाबाद में आज होने वाले विश्व कप क्रिकेट फाइनल को लेकर उत्सुकता की सभी पराकाष्ठाएं पार हो रही हैं। दुनियाभर में भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक भारत की जीत की दुआ मांग रहे हैं। पीएम मोदी से लेकर सोनिया गांधी तक, कई हस्तियों ने टीम इंडिया को इस बड़े दिन के लिए शुभकामनाएं दीं। बता दें कि भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "140 करोड़ भारतीय आपके लिए जयकार कर रहे हैं। आप उज्ज्वल चमकें, अच्छा खेलें और खेल भावना को बनाए रखें।" 

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "हर कोई चाहता है कि भारत जीते। आज भारत में खेलों के प्रति एक नया आकर्षण है। ऑस्ट्रेलिया भी एक अच्छी टीम है, खेल का स्तर भी अच्छा है। आज रात अच्छी होगी लेकिन भारत निश्चित रूप से जीतेगा क्योंकि हमारे खिलाड़ी अच्छे हैं और वे वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।"

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो जारी कर कहा, "मैं सबसे पहले इस विश्व कप के दौरान आपके अविश्वसनीय प्रदर्शन और उत्कृष्ट टीम वर्क के लिए आपको बधाई देकर शुरुआत करना चाहूंगी। आपने लगातार देश को गौरव दिलाया है और हमें सामूहिक रूप से खुश और गौरवान्वित होने के सभी कारण दिए हैं।"

उन्होंने कहा, "अब जब आप इस साल फाइनल के लिए तैयार हो रहे हैं, तो पूरा देश आपका समर्थन कर रहा है। मैं आपको शुभकामनाएं भेजती हूं। आपके पास विश्व चैंपियन बनने के लिए आवश्यक क्षमताएं हैं। टीम इंडिया को शुभकामनाएं। जय हिंद।"

भारतीय अभिनेता अनुपम खेर का कहना है, "आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल है। भारत की जीत का डंका पूरी दुनिया में बजेगा। हम 100% जीतेंगे।"

बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा, "आज हम सभी उत्साहित हैं क्योंकि यह विश्व कप फाइनल है। पूरी दुनिया जानती है कि आज भारत जीतने वाला है। हमें शानदार जीत का पूरा भरोसा है। "

टीम इंडिया के समर्थक और सचिन तेंदुलकर के प्रशंसक सुधीर कुमार चौधरी ने कहा "टीम इंडिया 2011 की जीत दोहराएगी। मैं चाहता हूं कि रोहित शर्मा और शुबमन गिल शतक लगाएं और 450 रनों का लक्ष्य दें और आसानी से जीत हासिल करें।"

पूर्व क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेटर श्रेयस के बचपन के कोच प्रवीण आमरे ने कहा, "यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा दिन है। मैं चाहता हूं कि आज भी हमारा प्रदर्शन उत्कृष्ट रहे। उन्हें सभी क्रिकेट प्रेमियों का आशीर्वाद है।" मैं अपनी शुभकामनाएं देता हूं। मुझे विश्वास है कि टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन करेगी और विश्व कप जीतेगी। श्रेयस के लिए मैं कहना चाहूंगा कि विश्व कप में टीम का प्रतिनिधित्व करना हर खिलाड़ी का सपना होता है। श्रेयस को मिल गया यह मौका।।उन्होंने इस टूर्नामेंट में 500 से अधिक रन बनाए हैं।"

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की मां अंजुम आरा का कहना है, "वह देश को गौरवान्वित कर रहे हैं। ईश्वर उन्हें सफल बनाएं ताकि वह विश्व कप घर ला सकें।"

अभिनेता सोनू सूद ने एएनआई से कहा, "टीम इंडिया को अग्रिम बधाई...मुझे पता है कि जब ऐसे शानदार खिलाड़ी फाइनल में आते हैं, तो जीत निश्चित है। पूरा देश, 140 करोड़ लोग आपकी जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। एक प्रार्थना सीधे दिल जवाब दिए बिना नहीं रहता। टीम इंडिया, शुभकामनाएं...''

नुसरत भरूचा ने कहा, "यह विश्व कप फाइनल है, हर किसी की तरह मैं भी मैच को लेकर बहुत उत्साहित हूं। अब तक, भारत ने विश्व कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने सामान्य रनों से नहीं बल्कि 100 या 150 रन बनाकर जीत हासिल की है। गेंदबाजी शीर्ष पर है। मोहम्मद शमी ने मैचों में 5-6 विकेट लिए। मुझे इस पूरी टीम पर इससे अधिक गर्व नहीं हो सकता। सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम। हम विश्व कप ट्रॉफी जीतेंगे।"

भारत के मैच की बात करें तो मेन इन ब्लू रविवार को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। यह 2003 विश्व कप फाइनल की 20 साल पुरानी पुनरावृत्ति होगी जब दो क्रिकेट-उत्साही देश एक-दूसरे से भिड़े थे और भारत आखिरी मुकाबले के परिणाम को उलटने का लक्ष्य रखेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad