Advertisement

अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर शीर्ष पर

भारतीय आफ स्पिनर आर. अश्विन आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में फिर शीर्ष पर पहुंच गए। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्ट में 140 रन देकर 13 विकेट चटकाये। अश्विन को मैन आफ द सीरिज चुना गया। उन्होंने तीन मैचों में 27 विकेट लिये। अब उनके नाम 39 टेस्ट में 220 विकेट हैं।
अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर शीर्ष पर

इंदौर में आखिरी टेस्ट से पहले अश्विन रैंकिंग में तीसरे स्थान पर थे लेकिन उन्होंने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और डेल स्टेन को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया। वह हरफनमौलाओं की सूची में भी शीर्ष पर हैं। पिछले साल वर्ष की अंतिम रैंकिंग में शीर्ष पर रहे अश्विन जुलाई में फिर नंबर एक तक पहुंचे थे। वह 2000 के बाद से 900 अंक हासिल करने वाले गेंदबाजों मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैकग्रा, वी. फिलैंडर, डेल स्टेन और शान पोलाक की जमात का हिस्सा हो गए।

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे कैरियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंच गए। चेतेश्वर पुजारा एक पायदान चढकर 14वें और कप्तान विराट कोहली चार पायदान चढकर 16वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के लिये सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 10 पायदान चढकर 58वें स्थान पर पहुंच गए जबकि जिम्मी नीशाम 12 पायदान की छलांग लगाकर 70वें स्थान पर हैं। हरफनमौलाओं में भारत के रविंद्र जडेजा कैरियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर हैं। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान अगर वेस्टइंडीज को 3-0 से हरा भी देता है तो भी नंबर एक की रैंकिंग हासिल नहीं कर सकेगा।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad