Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर जीता छठी बार विश्व कप ट्रॉफी का खिताब; टूटा करोड़ों भारतीयों का सपना

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस...
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर जीता छठी बार विश्व कप ट्रॉफी का खिताब; टूटा करोड़ों भारतीयों का सपना

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने खिताबी मैच में 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 47 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हेड ने 120 गेंदों में 137 और लाबुशेन ने नाबाद 58 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बना है।

इस फाइनल मुकाबले में कोई भी भारतीय गेंदबाज असरदार नहीं दिखा। हालांकि, शुरुआती ओवरों में बुमराह और शमी ने भारत की उम्मीदें जगाई थीं, लेकिन फिर दोनों बेअसर दिखे। इसके साथ ही भारतीय टीम का खिताब जीतने का सपना टूट गया है। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम 240 रन ही बना सकी। इस बीच केएल राहुल ने 107 गेंदों पर 66 और विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 54 रनों की धीमी पारी खेली, लेकिन टीम को संभाला। कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए थे और सूर्यकुमार यादव 28 गेंदों पर 18 रन ही बना सके।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए जबकि पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने 2-2 सफलता हासिल की। दूसरी ओर 241 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट गंवाकर मैच और खिताब अपने नाम कर लिया। मैच में ट्रेविस हेड ने 137 रनों की मैच विनिंग शतकीय पारी खेली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad