Advertisement

पाकिस्तान के हारिस रऊफ़ को लेकर बड़ा खुलासा, पिछले साल छोड़ना चाहते थे क्रिकेट ?

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला...
पाकिस्तान के हारिस रऊफ़ को लेकर बड़ा खुलासा, पिछले साल छोड़ना चाहते थे क्रिकेट ?

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला से अपना नाम वापिस लेने के बाद हुई आलोचना से परेशान होकर उन्होंने पिछले साल के अंत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर विचार किया था। 

एक पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट के अनुसार, रऊफ आलोचना से इतना निराश हो गए थे कि उन्होंने एक समय अंतरराष्ट्रीय संन्यास पर विचार किया था, लेकिन अपने परिवार और दोस्तों द्वारा सलाह दिए जाने के बाद, उन्होंने इसके खिलाफ फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान की तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले, रऊफ उस समय आलोचना के घेरे में आ गए जब यह पता चला कि मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज और टीम निदेशक मोहम्मद हफीज के साथ बातचीत के बाद उन्होंने दौरे से नाम वापस ले लिया।

रियाज़ ने दावा किया कि रऊफ टेस्ट के लिए उपलब्ध होने के लिए सहमत हो गए थे, लेकिन बाद में हट गए, जबकि एक अन्य रिपोर्ट में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के करीबी सूत्र के माध्यम से दावा किया गया कि उन्होंने इसके लिए कभी कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई।

हारिस ने इस फिटनेस और कार्यभार प्रबंधन पर चिंताओं का हवाला देते हुए नाम वापस ले लिया। हारिस ने भारत में 50 ओवरों के विश्व कप के दौरान पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर से भी कहा था कि उनका शरीर इस तरह के कार्यभार का बोझ नहीं झेल पाएगा।

आर्थर ने भी राउफ को उच्च गति उत्पन्न करने की क्षमता के कारण ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलने के लिए मनाने की कोशिश की थी। आर्थर के प्रयासों के बावजूद, हैरिस ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने सीमित अनुभव और संभावित चोटों के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए, सुझाव को लगातार खारिज कर दिया।

दिसंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट में सिर्फ 13 ओवर फेंकने के बाद हारिस को चोट लग गई थी। रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि विश्व कप के दौरान, 30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने टीम प्रबंधन को अपनी फिटनेस और कार्यभार के बारे में आगाह किया था। हारिस ने भारत में पाकिस्तान के नौ मैचों में विश्व कप इतिहास में सबसे महंगे गेंदबाज बनने का अवांछित टैग अर्जित किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad