Advertisement

रक्षात्मक अफरीदी बोले, मैं सिर्फ सकारात्मक संदेश दे रहा था

भारत में पाकिस्तान से ज्यादा प्यार मिलने की बात कहकर अपने देश के निशाने पर आए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने आज इस मसले को शांत करने की कोशिश करते हुए कहा कि उनका इरादा अपने देश को नीचा दिखाने का नहीं था और वह सिर्फ यहां प्रशंसकों का सम्मान करके सकारात्मक संदेश देने का प्रयास कर रहे थे।
रक्षात्मक अफरीदी बोले, मैं सिर्फ सकारात्मक संदेश दे रहा था

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर ऑडियो बयान जारी किया है जिसमें अफरीदी ने कहा है कि वह आईसीसी विश्व टी20 के लिए आने के बाद हुई प्रेस काफ्रेंस में पाकिस्तानी प्रशंसकों के अपमान की कोशिश नहीं कर रहे थे।

अफरीदी ने कहा, मैं सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान नहीं हूं बल्कि मैं यहां पाकिस्तान के सभी लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं और मुझे लगता है कि अगर कोई मेरे बयान को सकारात्मक रूप से देखता है जो जाहिर है कि मेरे कहने का मतलब यह नहीं था कि कोई मेरे लिए पाकिस्तानी प्रशंसकों से अधिक मायने रखता है। मेरी पूरी पहचान पाकिस्तान से है। रविवार को दिए बयान के लिए पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने अफरीदी की आलोचना करते हुए इसे शर्मनाक करार दिया था। इसके लिए लाहौर में इस आलराउंडर को कानूनी नोटिस भी जारी किया गया है।

अफरीदी ने कहा, एक पत्रकार ने मुझसे सवाल पूछा और मैंने सकारात्मक जवाब देने की कोशिश की क्योंकि मुझे पता है कि मैं जो भी कहूंगा उसे पूरी दुनिया में सुना जाएगा। इसलिए मैं सिर्फ बाकी दुनिया को सकारात्मक संदेश देने की कोशिश कर रहा था कि हमें भारत में खेलने में काफी लुत्फ आता है। उन्होंने कहा, वसीम अकरम हो या वकार यूनिस या इंजमाम वे सब भी कहते हैं कि उन्हें यहां काफी सम्मान मिलता है क्योंकि भारत में क्रिकेट की पूजा जैसी होती है। आप इमरान भाई से भी पूछ सकते हो कि यहां क्रिकेट धर्म है।

अफरीदी ने स्पष्ट किया, मैंने सिर्फ एक कूटनीतिक बयान दिया जिससे कि दुनिया को यह संदेश जाए कि क्रिकेट लोगों को एकजुट करता है और भारत-पाक संबंधों को हमेशा क्रिकेट के कारण बढ़ावा मिलता है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मैंने अपने देश की ओर से सकारात्मक बयान दिया लेकिन अगर कोई इसे नकारात्मक रूप से देखता है जो उसे नकारात्मक संदेश मिलेगा। लेकिन मेरा इरादा सकारात्मक था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad