Advertisement

धोनी की ताबड़तोड़ पारी के बाद खेल जगत में चर्चा, क्या ऊपर बल्लेबाजी करने आएंगे एमएस?

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी तूफानी पारी के बाद महेंद्र सिंह धोनी को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने की...
धोनी की ताबड़तोड़ पारी के बाद खेल जगत में चर्चा, क्या ऊपर बल्लेबाजी करने आएंगे एमएस?

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी तूफानी पारी के बाद महेंद्र सिंह धोनी को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने की मांग बढ़ गई है। उनके फैंस एमएस को ऊपर बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान माइकल क्लार्क को लगता है कि चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे और खुद को केवल तभी बढ़ावा देंगे जब मैच बेहद कठिन मोड़ पर हो। 

आठवें नंबर पर धोनी की 16 गेंदों में नाबाद 37 रन की पारी पर्याप्त साबित नहीं हुई, लेकिन उनके प्रशंसकों का मानना है कि अगर उन्होंने ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी की होती तो परिणाम अलग होता। क्लार्क, जो धोनी की तरह विश्व कप विजेता कप्तान हैं, ने कहा कि भारतीय दिग्गज फिनिशर की भूमिका निभाते रहेंगे।

क्लार्क ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "मुझे नहीं लगता कि वह ऐसा करेंगे। मुझे लगता है कि वह जहां है वहीं रहेंगे। मुझे लगता है कि एमएस धोनी का हर प्रशंसक उन्हें यथासंभव ऊपर के क्रम में देखना चाहता है। हम सभी ने उनके करियर के दौरान कहा है कि उसे ओपनिंग करनी चाहिए।"

क्लार्क ने कहा, "लेकिन देखिए, वह अपने करियर के ऐसे चरण में हैं जहां वह कप्तानी छोड़ चुके हैं। मुझे नहीं लगता कि वह ऊपरी क्रम में आएंगे। मुझे लगता है कि अगर कोई मैच दांव पर है और उन्हें ऊपरी क्रम में जाने की जरूरत है क्योंकि यह है टीम के लिए जो सर्वोत्तम होगा, मुझे यकीन है तब वह ऐसा करेंगे।"

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धोनी के कैमियो में 20वें ओवर में मिडविकेट के ऊपर से एक छक्का जड़ने से पहले एक्स्ट्रा कवर पर छक्का शामिल था। 42 वर्षीय, जिन्होंने आखिरी बार 2019 में भारत के लिए खेला था, पिछले साल घुटने की सर्जरी हुई थी।

क्लार्क ने कहा, "सिर्फ इसलिए कि वह गेंद को इतनी अच्छी तरह हिट कर रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि आप उसे शीर्ष पांच या शीर्ष छह में बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे। मुझे लगता है कि वह इस नृत्य में प्रतिभाशाली हैं। वह शायद अब तक के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि वे उस भूमिका में उनका उपयोग करना जारी रखेंगे।"

स्टीव स्मिथ, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी की है, ने कहा कि आठवें नंबर से ऊपर धोनी सीएसके को फायदा पहुंचा सकते हैं। उन्होंने कहा, "चलो उन्हें क्रम में ऊपर ले आते हैं। मुझे लगता है कि आज रात उन्होंने बल्ले का मध्य भाग नहीं छोड़ा। यह देखना अविश्वसनीय था। मुझे लगता है कि दूसरे छोर पर जडेजा वास्तव में मध्य क्षेत्र खोजने के लिए संघर्ष कर रहा था।"

स्मिथ ने कहा, "उन्होंने उनके लिए वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन एमएस वहां स्ट्राइक पर आ गए। जाहिर है, उनकी पहली गेंद बाउंड्री के पार और फिर वहां से, वह बमुश्किल बल्ले के बीच से चूके। यह देखना बहुत अच्छा था और मुझे लगता है कि प्रशंसक उन्हें बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उठते हुए देखना चाहते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad