Advertisement

पांचवीं बार इंग्लैंड का ऐशेज पर कब्जा

ऐशेज शृंखला का चौथा टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने पांचवीं बार ऑस्ट्रेलिया को इस खिताब से दूर कर दिया है। हार से क्षुब्‍ध ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क ने शृंखला के बाद ही अपने संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।
पांचवीं बार इंग्लैंड का ऐशेज पर कब्जा

 इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए चौथे ऐशेज टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 78 रनों से हरा दिया। इसके साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 253 रन ही बना सकी। पांचवां टेस्ट मैच ओवल में खेला जाएगा। इंग्लैंड में ऐशेज में ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार चौथी हार है।

तीसरे दिन के मैच की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 241 रन से खेलते हुए की और इंग्लैंड को तीन विकेट लेने में सिर्फ 10.2 ओवर ही खर्च करने पड़े। स्टुअर्ट ब्रॉड (15-8) की धारदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 60 रनों पर समेटी और फिर जोए रूट (130) के शतक की बदौलत अपनी पहली पारी में 391 रन बनाए।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से क्रिस रोजर्स के 52, डेविड वार्नर के 64 और एडम वोग्स के नाबाद 51 रन शामिल हैं। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक छह विकेट लिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad