Advertisement

पांचवें टेस्ट में भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला; देवदत्त पडिक्कल का डेब्यू

इंग्लैंड ने गुरुवार को धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी...
पांचवें टेस्ट में भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला; देवदत्त पडिक्कल का डेब्यू

इंग्लैंड ने गुरुवार को धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन अपना 100वां टेस्ट खेल रहे हैं, साथ ही इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भी अपना 100वां टेस्ट खेल रहे हैं।

भारत ने कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को भी टेस्ट डेब्यू का मौका दिया, जिनका घरेलू सत्र 2023-24 शानदार रहा। वह घायल रजत पाटीदार की जगह आये हैं। बीसीसीआई ने बताया कि पाटीदार को बुधवार को यहां ट्रेनिंग के दौरान बाएं टखने में चोट लग गई।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "6 मार्च, 2024 को टीम इंडिया के अभ्यास सत्र के दौरान रजत पाटीदार के बाएं टखने में चोट लग गई। खेल की सुबह उनके टखने में दर्द हो गया और वह 5वें टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।"

रांची में चौथे टेस्ट में प्रबंधन द्वारा आराम दिए जाने के बाद प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा भारत एकादश में वापस आ गए हैं। वह आकाश दीप की जगह आये हैं। भारत ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad