Advertisement

गांगुली बोले, धोनी का जादू खतम अब विराट को बनाओ कप्‍तान, गावस्‍कर ने कहा ना

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खतम होते ही लगता है कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का भी जादू खतम हो चला है। वर्तमान आर्इपीएल में 11 मैचों में से 8 में हारकर धाेनी की नई टीम पुणे टूर्नामेंट की खिताबी रेस से बाहर हो गई है। लचर प्रदर्शन के बाद धोनी की क्रिकेट तथा कप्‍तानी क्षमता पर सवालिया निशान उठने लगे हैं।
गांगुली बोले, धोनी का जादू खतम अब विराट को बनाओ कप्‍तान, गावस्‍कर ने कहा ना

पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने एक बयान देकर सभी को चौंका दिया है। उन्‍होंने कहा कि अब समय आ गया है कि कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह को अपनी कप्‍तानी किसाी और को सौंप देनी चाहिए। सौरव गांगुली के धोनी को कप्तानी से हटाने की बात कहने के बाद गावस्कर ने विराट कोहली को तीनों फॉरमेट का कप्तान बनाने का विरोध किया है। गांगुली ने कहा है कि उन्हें हैरानी होगी कि अगर सीमित ओवरों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 2019 में होने वाले 50-50 ओवरों के अगले विश्व कप में भी भारतीय टीम की कप्तानी करते हैं। कोहली इस समय तीनों फॉरमेट में लाजवाब बल्लेबाजी कर रहे हैं, जबकि धोनी का बल्ला अपनी पुरानी छवि के अनुरूप नहीं चल रहा है। धोनी कप्तानी में भी इस समय कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में उन पर सवाल उठना लाजिमी है।
गावस्कर के अनुसार, इस समय भारतीय क्रिकेट के बेस्ट बल्लेबाज कोहली को तीनों फॉरमेट का कप्तान बनाकर उन पर अतिरिक्त दबाव नहीं डाला जाना चाहिए। 2015-16 में टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली का औसत 95.57 रहा, जबकि आईपीएल में वह 9 मैचों में 2 शतकों के साथ 561 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। टीम इंडिया की 'रन मशीन' बन चुके कोहली ने आईपीएल में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए लीग के 3 सत्र में 500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। 
कोहली के शानदार फॉर्म को देखते हुए गावस्कर ने कहा, "कोहली इस समय लगातार बेहतर करते जा रहे हैं। वह शायद इस समय निरंतरता के आधार पर दुनिया से बेस्ट बल्लेबाज हैं। उनकी मानसिक ऊर्जा और रन बनाने की दृढ़ता गजब की है। उनका मैदान पर बर्ताव भी शानदार रहा है। बतौर टेस्ट कप्तान भी उन्होंने अच्छा कर दिखाया है।" हालांकि वह मानते हैं कि उन्हें अभी और समय दिया जाना चाहिए।
उन्होंने मीडिया से कहा, "विराट को तीनों फॉरमेट्स की कमान नहीं सौंपी जानी चाहिए। उन्हें अपनी भूमिका खुद तैयार करने का मौका देना चाहिए।  2019 का वर्ल्ड कप अभी बहुत दूर है।" काेहली की अगुवाई में आरसीबी की टीम इस समय 9 मैचों में 8 अंकों के साथ छठे नंबर पर है और उसे प्लेऑफ में जाने के लिए अपने शेष मैच जीतने ही होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad