Advertisement

विश्व कप में आज भारत और न्यूजीलैंड का मैच, कौन लेगा हार्दिक पंड्या की जगह?

क्रिकेट विश्व कप के जबरदस्त रोमांच के बीच आज मुकाबला है दो ऐसी टीमों बीच जो अभी तक इस प्रतियोगिता में...
विश्व कप में आज भारत और न्यूजीलैंड का मैच, कौन लेगा हार्दिक पंड्या की जगह?

क्रिकेट विश्व कप के जबरदस्त रोमांच के बीच आज मुकाबला है दो ऐसी टीमों बीच जो अभी तक इस प्रतियोगिता में हार की कड़वाहट से दूर हैं। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ़ धर्मशाला में खेले जाने वाला मुकाबला रोमांचक होगा, ऐसा इसलिए भी क्योंकि भारतीय टीम पिछले दो दशक में एक भी आईसीसी टूर्नामेंट का मुकाबला न्यूजीलैंड से नहीं जीत सकी है।

बता दें कि यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें सात साल बाद धर्मशाला स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। लाज़मी है कि हार्दिक पंड्या की चोट ने टीम की मुसीबत और बढ़ा दी है लेकिन देखने वाली बात होगी कि टीम उनकी अनुपस्थिति में किसे मौका देती है।

गौरतलब है कि भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2003 में आखिरी बार मैच जीता था। यानी 20 साल में टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड से नहीं जीत सकी है। आखिरी भिडंत 2019 में हुई थी, जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल में हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। यह वही मैच था, जिसमें धोनी के रन आउट होने के दृश्य आजतक भारतीय फैंस को विचलित करते हैं। 

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आखिरी वनडे मैच साल 2016 में खेला गया था, जिसमें भारत को जीत मिली थी। सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी के टीम में आने की उम्मीद लगाई जा रही है।

शनिवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, "हार्दिक के नहीं होने और हार्दिक उन चार-सीमरों में से एक होने के कारण, हमें बस उस संयोजन को देखना होगा जिसके साथ हम जा सकते हैं। हम निश्चित रूप से, तीन तेज गेंदबाजों या तीन स्पिनरों के साथ जा सकते हैं। इस तरह के संयोजन के साथ, हम अभी भी उसे खेल सकते हैं और ऐश को खेल सकते हैं और जडेजा को ऊपर ले जा सकते हैं।"

मेजबान टीम इस मैच में बांग्लादेश पर 7 विकेट की शानदार जीत के साथ उतरेगी जबकि न्यूजीलैंड ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान को 149 रनों से हराया था।कीवी टीम आठ अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि मेन इन ब्लू समान अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, लेकिन नेट रन रेट +1.659 से थोड़ा कम है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad