Advertisement

भारत-श्रीलंका के बीच आज होगा दूसरा टी-20, जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया। गुवाहाटी...
भारत-श्रीलंका के बीच आज होगा दूसरा टी-20, जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया। गुवाहाटी में टॉस के बाद हुई बारिश और फिर बारिश के पानी से पिच के गीले होने के कारण मुकाबला नहीं खेला जा सका। वहीं, इस तीन मैचों की द्विपक्षीय टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला अब मंगलवार को शाम सात बजे से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा।

क्या कह रहा है मौसम विभाग

वहीं अगर बात करें बारिश की तो क्या इस मैच पर भी बारिश का साया है, तो इसका जवाब लगभग ना है, क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश आने की आशंका को जाहिर की, लेकिन मैच के एक दिन बाद की। भारत बनाम श्रीलंका मैच को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि इंदौर में दो दिन बाद बारिश हो सकती है। ऐसे में मौसम विभाग की इस भविष्यवाणी से साफ है कि इंदौर का मौसम मंगलवार को साफ रहेगा, जिसमें मुकाबला होगा। ये यहां होने वाला दूसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच है।

मैदान पर विशेष रसायन का छिड़काव किया जा रहा है

बात करें अगर स्टेडियम की, तो पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित होने के आसार हैं। एमपीसीए के मुख्य क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने बताया कि इस मैच के दौरान होलकर स्टेडियम के मैदान को ओस के असर से बचाने के लिए पिछले तीन दिन से इस पर विशेष रसायन का छिड़काव किया जा रहा है। इसके साथ ही, मैदान की घास पर पिछले तीन दिन से पानी का छिड़काव नहीं किया है ताकि मुकाबले के दौरान यह सूखा बना रहे। उन्होंने कहा, हमें पूरी उम्मीद है कि दर्शकों को क्रिकेट के फटाफट प्रारूप में मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच चौकों-छक्कों से भरपूर मुकाबला देखने को मिलेगा।

कोहली तोड़ेंगे यह रिकॉर्ड

टीम को जीत दिलाने के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली के निशाने पर कई व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स भी होंगे जिन्हें वे हासिल करना चाहेंगे। विराट कोहली इस मैच के दौरान इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनना चाहेंगे। वे इस मामले में साथी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़ेंगे। विराट इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले कप्तान बनने की उपलब्धि से भी कुछ कदम ही दूर हैं।

रोहित को पछाड़ेंगे

विराट कोहली और रोहित शर्मा इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अभी संयुक्त रूप से शीर्ष पर है। विराट ने 75 मैचों में 2633 रन बनाए हैं जबकि रोहित 104 मैचों में 2633 रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा इस सीरीज में नहीं खेल रहे है, इस वजह से विराट एक रन बनाते ही रोहित को पीछे छोड़ अकेले रनों के शिखर पर पहुंच जाएंगे। उनके पास इन दो मैचों में बड़ी पारियां खेलते हुए रोहित से काफी आगे निकल जाने का मौका रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad