Advertisement

दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 107 रनों से हरा दिया, 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर

  भारत ने वेस्टइंडीज को विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 107 रनों से मात देकर तीन मैचों की...
दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 107 रनों से हरा दिया, 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर

 

भारत ने वेस्टइंडीज को विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 107 रनों से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता था, जिसके बाद दूसरे वनडे में भारत ने वापसी की है। अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।

इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 ओवर में 5 विकेट पर 387 रन बनाए। केएल राहुल 102, रोहित शर्मा 159 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, विराट कोहली बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 388 रनों का लक्ष्य दिया ।

राहुल और रोहित की शानदार शुरुआत

भारत के पंत ने 16 गेंद में 39 रनों की तूफानी पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों में 53 रन बनाए। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारत को केएल राहुल और रोहित शर्मा ने जानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 227 रनों की साझेदारी हुई। राहुल ने करियर का तीसरा शतक ठोका वहीं रोहित ने 28वीं बार वनडे में सेंचुरी पूरी की।

भारत सीरीज में 0-1 से पीछे

वेस्टइंडीज की टीम में दो बदलाव हुए हैं। टीम में एविन लुईस की वापसी हुई है। वहीं खैरी पियर अपना वनडे डेब्यू करेंगे। भारतीय टीम में ऑलराउंडर शिवम दुबे की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। भारत सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा है। पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने आठ विकेट से एकतरफा जीत हासिल की थी।

ये है भारत की टीम

के एल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केदार जाधव,  रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad