Advertisement

कुलदीप के पांच विकेट और सूर्यकुमार के शतक से जीता भारत, दक्षिण अफ्रीका को 106 रन से हराया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज के आखिरी मैच में हराकर श्रृंखला बराबरी पर समाप्त की। गुरुवार रात...
कुलदीप के पांच विकेट और सूर्यकुमार के शतक से जीता भारत, दक्षिण अफ्रीका को 106 रन से हराया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज के आखिरी मैच में हराकर श्रृंखला बराबरी पर समाप्त की। गुरुवार रात को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में अफ्रीकी टीम 13.5 ओवर में 95 रन पर सिमट गई। भारत ने 106 रन से मैच को जीत लिया। 

गौरतलब है कि सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराकर 1:0 की बढ़त हासिल की। मगर तीसरे मैच में इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत हासिल की। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए थे सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का चौथा शतक लगाया।

सूर्या के अलावा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम कभी भी जीत की तरफ अग्रसर नहीं दिखी। भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही विकेट चटकाने शुरू किए। मुकेश कुमार ने भारत को पहला विकेट दिलाया। डेविड मिलर जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो दक्षिण अफ्रीका के लिए जीत के किरण थी। मगर कुलदीप यादव ने एक के बाद एक पांच विकेट झटके और दक्षिण अफ्रीका को पूरी तरह से धराशायी कर दिया।

बता दें कि कुलदीप यादव ने अपने जन्मदिन पर 5 विकेट झटके। शानदार शतक के बदौलत सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच मिला और प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी सूर्यकुमार यादव को ही मिला। क्योंकि उन्होंने पिछले मुकाबले में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी। अब भारत की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबलों की श्रृंखला में भाग लेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad