Advertisement

भारतीय टीम के कोच विराट के फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं, बोले- 'यह अच्छी बात है कि...'

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ मौजूदा टी20 विश्व कप में शुरुआती संघर्षों के बावजूद विराट कोहली की...
भारतीय टीम के कोच विराट के फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं, बोले- 'यह अच्छी बात है कि...'

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ मौजूदा टी20 विश्व कप में शुरुआती संघर्षों के बावजूद विराट कोहली की वापसी और अपना पर्पल पैच हासिल करने को लेकर आश्वस्त हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए ओपनिंग स्लॉट में उनके मास्टरक्लास को देखने के बाद प्रशंसकों को विराट के बल्ले से आतिशबाजी की उम्मीद थी। उन्होंने 15 मैचों में 61.75 की औसत से 741 रन बनाए और इस साल।टूर्नामेंट के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। 

लेकिन चल रहे मार्की इवेंट में, विराट के लिए यह धीमी शुरुआत रही है। न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर, विराट को शुरुआती स्लॉट में रन जुटाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। तीन मैचों में उनके नाम सिर्फ पांच रन हैं, जिसमें चार उनका उच्चतम स्कोर है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राठौड़ से पूछा गया कि क्या वह विराट की हालिया फॉर्म को लेकर चिंतित हैं। भारतीय बल्लेबाजी कोच ने इस दिग्गज बल्लेबाज की हालिया फॉर्म की चिंताओं को खारिज कर दिया।

राठौड़ का मानना है कि एक-दो आउट होने से कुछ नहीं बदलेगा और विराट के लिए बेहतर होगा कि वह भूखे रहें और आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करें।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राठौड़ ने कहा, "मुझे अच्छा लगता है जब मैं जब भी आता हूं, विराट कोहली के बारे में सवाल होता है कि वह अच्छा कर रहे हैं या नहीं। बिल्कुल भी चिंता नहीं, कोई चिंता नहीं। वह जिस टूर्नामेंट से आए हैं, वहां से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। ए यहां कुछ आउट हुए। इससे कुछ भी नहीं बदला। वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। यह अच्छा है कि वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक है और यह एक बल्लेबाज बनने के लिए अच्छा मौका है। मुझे लगता है कि मैं कुछ अच्छे मैचों का इंतजार कर रहा हूं और उनकी कुछ अच्छी पारियां देख रहा हूं।'' 

शनिवार को, विराट के पास फ्लोरिडा में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल सतह पर कनाडा के खिलाफ रन बनाने का आखिरी मौका था। लेकिन गीली आउटफील्ड ने उनसे यह मौका छीन लिया।

भारत ने पहले दौर का समापन सात अंकों के साथ किया और ग्रुप ए में शीर्ष पर रहा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम सह-मेजबान यूएसए पर अपनी जीत के बाद पहले ही सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी।

भारत सुपर 8 का अपना पहला मैच गुरुवार को केंसिंग्टन ओवल बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad