Advertisement

तीसरे टेस्ट में भारत की करारी हार; इंग्लैंड ने पारी और 76 रनों से जीता, सीरीज में की 1-1 की बराबरी

लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टीम...
तीसरे टेस्ट में भारत की करारी हार; इंग्लैंड ने पारी और 76 रनों से जीता, सीरीज में की 1-1 की बराबरी

लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को पारी और 76 रनों से हरा दिया और लॉर्ड्स में मिली हार का बदला लीड्स में ले लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।

दूसरी पारी में भारतीय टीम 278 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 91 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान विराट कोहली ने 55 रन बनाए। गेंदबाजी में इंग्लैंड की ओर से ओली रोबिन्सन ने दूसरी इनिंग में पांच विकेट झटके। भारत के पहली पारी में बनाए 78 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 432 रन बनाए थे और पहली पारी के आधार पर 354 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की थी।

इंग्लैंड की इस जीत के हीरो तेज़ गेंदबाज़ ओली रॉबिन्सन रहे। उन्होंने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए। इसके अलावा दूसरी पारी में क्रेग ओवरटन ने भी तीन विकेट चटकाए। पहली पारी में सिर्फ दो विकेट लेने वाले लंबे कद के तेज़ गेंदबाज़ ओली रॉबिन्सन ने दूसरी पारी में पांच विकेट झटके। उन्होंने रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे बड़े बल्लेबाज़ों के विकेट लिए। चौथे दिन रॉबिन्सन की गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। रॉबिन्सन ने 26 ओवर में छह मेडन के साथ 65 रन देकर पांच विकेट लिए।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट पर 215 रन बना लिए थे। चेतेश्वर पुजारा 91 और कप्तान विराट कोहली 45 रनों पर नाबाद लौटे थे लेकिन चौथे दिन नई गेंद से इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया। इंग्लिश गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए। चौथे दिन भारतीय टीम ने सिर्फ 63 रनों के अंदर अपने आठ विकेट गंवा दिए। ओली रॉबिन्सन के अलावा तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन ने 47 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad