Advertisement

जसप्रीत बुमराह रणजी में केरल के खिलाफ खेलकर साबित करेंगे अपनी फिटनेस

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ महीनों से चोट से परेशान थे। उन्हें कमर में स्ट्रेस...
जसप्रीत बुमराह रणजी में केरल के खिलाफ खेलकर साबित करेंगे अपनी फिटनेस

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ महीनों से चोट से परेशान थे। उन्हें कमर में स्ट्रेस फ्रेक्चर हुआ था जिससे वो तकरीबन उबर गए हैं। वह सितंबर से ही टीम से बाहर हैं। बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। हालांकि, टीम में वापसी से पहले उन्हें फिटनेस को साबित करना होगा।  

अपना पहला मैच जीती थी गुजरात की टीम

26 वर्षीय बुमराह गुजरात और केरल के बीच बुधवार से शुरू होने वाले रणजी मैच में खेलेंगे जिसमें उनकी फिटनेस का आकलन किया जाएगा। इसलिए रणजी मैच में सभी की निगाहें इस गेंदबाज पर टिकी रहेंगी। चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद भी इस दौरान यहां उपस्थित रहेंगे। बुमराह की वापसी से गुजरात का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत होगा। गुजरात ने अपने पहले मैच में हैदराबाद को आसानी से हराया था और उसके बाद यह उसका दूसरा मैच है। 

वेस्टइंडीज दौरे पर आखिरी बार टीम इंडिया की ओर से खेले थे

बुमराह आखिरी बार टीम इंडिया की ओर से वेस्टइंडीज दौरे पर नजर आए थे। वह विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धारधार गेंदबाजी एकश्न में दिखे थे। इस सीरीज में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। वह मेजबान टीम के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे थे। जमैका में दूसरे मैच में वह टेस्ट हैट्रिक लेने वाले केवल दूसरे भारतीय गेंदबाज बने थे।

पिछले सप्ताह विशाखापट्टनम में अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था

गौरतलब है कि बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले सप्ताह विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे से पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था। उन्होंने यहां पूरे दमखम के साथ गेंदबाजी की जिससे उनकी वापसी की संभावना बनी। बुमराह ने अभी तक 12 टेस्ट मैचों में 19.24 की औसत से 62 विकेट झटके हैं। इसके अलावा उनके नाम पर वनडे में 103 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 51 विकेट दर्ज हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad