Advertisement

जोफ्रा सबसे तेज गेंदबाज हैं जिनका मैंने सामना किया, मैं दोबारा नहीं खेलना चाहूंगा: मोइन अली

आईसीसी विश्व कप के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों के बड़े अंतर से हराया था।...
जोफ्रा सबसे तेज गेंदबाज हैं जिनका मैंने सामना किया, मैं दोबारा नहीं खेलना चाहूंगा: मोइन अली

आईसीसी विश्व कप के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों के बड़े अंतर से हराया था। इस मैच में उसकी जीत के हीरो रहे थे जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स। आर्चर के शानदार प्रदर्शन के बाद उनके साथी और हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने उनसे जुड़ा एक खुलासा किया है। मोइन अली ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से वह गेंदबाजी कर रहे हैं वह जबरदस्त है। दुनियाभर की टीमें उनपर निगाहें बनाई हुई हैं। उनकी गेंदों में सिर्फ रफ्तार नहीं है, बल्कि लाइन लेंथ भी जबरदस्त है। खासकर स्लोवर और यॉर्कर गेंद पर शानदार कंट्रोल है।

हाशिम अमला को किया था चोटिल

आर्चर ने 7 ओवर में 27 रन देकर 3 बड़े बल्लेबाजों को आउट किया था। उनकी घातक गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसमें एक मेडन ओवर भी था। इस दौरान उनकी एक गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी ओपनर हाशिम अमला चोटिल हो गए थे। उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। 

उनकी गति अविश्वसनीय है

साथ ही अली ने यह भी बताया कि वह जोफ्रा की गेंदों का सामना नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें नेट पर काफी खेला है और उन्हें अब दोबारा नहीं खेलना चाहता। जोफ्रा अद्भुत हैं, वह सभी बल्लेबाजों को कुछ अलग करने पर विवश करते हैं, उनकी गति अविश्वसनीय है। मैने अब तक जितने भी गेंदबाजो का सामना किया है, यह उनमें सबसे तेज हैं। वह आपके टीम में हैं यह जानकर काफी फर्क पड़ता है।

कोच और कप्तान भी हैं मुरीद

टीम के पूर्व कोच ग्राहम गूच ने भी आर्चर की शॉर्टपिच गेंद की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कोई भी बल्लेबाज रफ्तारभरी तेज गेंदबाजी का सामना नहीं करना चाहता है। कप्तान इयान मोर्गन ने कहा कि आर्चर ने धीमी पिच पर तेज और सटीक गेंदबाजी की। इस युवा खिलाड़ी का अपने करिअर के शुरू में इस तरह का प्रदर्शन शानदार है। बता दें कि आर्चर अपनी बाउंस से पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को भी आईपीएल में चकमा दे चुके हैं। 

फाफ डु प्लेसिस ने भी की प्रशंसा

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने आर्चर के बारे में बात करते हुए कहा कि आर्चर लाजवाब गेंदबाज हैं। बहुत से बल्लेबाज उन्हें दोबारा नहीं खेलना चाहेंगे। वह इंग्लैंड के लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे। वह बुहत ही चतुराई से गेंद करते हैं और किसी भी बल्लेबाज को परेशान करने का दम रखते हैं।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad