Advertisement

धोनी के बारे में ललित मोदी ने किया क्या बड़ा खुलासा

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में देश से फरार आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने एक बार फिर से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन पर निशाना साधा है। मोदी ने सोशल मीडिया पर धोनी को इंडिया सीमेंट की ओर से मिला ऑफर लेटर अपलोड किया, जिसमें धोनी की इनकम का ब्योरा दिया गया है।
धोनी के बारे में ललित मोदी ने किया क्या बड़ा खुलासा

ललित मोदी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट और इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए इस लेटर में धोनी की बेसिक सेलरी 43,000 बताई गई है जबकि धोनी सालों से बीसीसीआई में ग्रेड ए कैटेगरी के क्रिकेटर हैं, जिससे उन्हें साल में इस रकम से कई गुना ज्यादा सैलरी मिलती है। ललित मोदी ने इस लेटर को आधार बनाते हुए कई सवाल भी खड़े किए हैं।

 

करोड़ो रुपये कमाने वाला खिलाड़ी श्रीनिवासन का इम्प्लॉई क्यों

मोदी का ये दावा है कि ये लेटर किसी और की कंपनी का नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के ओनर और बीसीसीआई के बर्खास्त किए गए अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन का है। लेटर के अनुसार धोनी इंडिया सीमेंट्स कंपनी के चेन्नई ऑफिस में वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग) के तौर नियुक्त किया गया था।

ललित ने ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर लिखा, ऐसा केवल भारत में हो सकता है। मुझे नॉर्थ ब्लॉक (अरुण जेटली) पर भी शक है, लेकिन जो मुझे सबसे अजीब लग रहा वह एमएसडी (धोनी) का ये अप्वाइंटमेंट है। उन्होंने लिखा, धोनी 100 करोड़ रुपए सालाना कमाते हैं और इतना कमाने के बावजूद क्या वे श्रीनिवासन के इम्प्लॉई बनने को तैयार होंगे?

क्या है लेटर में?

लेटर के मुताबिक, 2012 में धोनी को इंडिया सीमेंट में वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग) बनाया गया था। उनकी बेसिक सैलरी हर महीने 43 हजार रुपए थी। उन्हें हर महीने 21 हजार 970 रुपये महंगाई भत्ता (डीए), 20 हजार रुपये स्पेशल पे और 60 हजार रुपये स्पेशल अलाउंस मिलता था। इसके अलावा धोनी को न्यूज पेपर-मैगजीन के लिए 175 रुपये और एंटरटेनमेंट के लिए हर महीने 4500 रुपए मिलता था। ऑफर लेटर में ये भी कहा गया है कि जब तक धोनी चेन्नई के ऑफिस में रहेंगे, तब तक उनका बिजली, पानी और गैस का बिल रिएम्बर्स होगा।

वायरल हो रही पोस्ट

मोदी का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है। ललित मोदी जो कि इस समय देश के बाहर हैं अक्सर बीसीसीआई पर इस तरह के आरोप लगाते रहते हैं। हालांकि इस बार उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को भी इस विवाद में घसीट लिया है।

बीसीसीआई ने बनाए ग्रेड और तय की प्लेयर्स की सैलरी

-ग्रेड-ए, जिसमें प्रति वर्ष खिलाड़ियों को 2 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसमें विराट कोहली, एमएस धोनी, आर.अश्विन, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा और मुरली विजय शामिल हैं।

- ग्रेड-बी, जिसमें प्रति वर्ष खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये मिलते हैं। इस ग्रेड की सैलरी लेने वालों में रोहित शर्मा , लोकेश राहुल , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, रिद्धिमान साहा, जसप्रीत बुमराह, युवराज सिंह शामिल हैं।

- ग्रेड-सी, जिसमें प्रति वर्ष 50 लाख रुपये खिसड़ियों को मिलते हैं, जिसमें शिखर धवन, अंबाती रायुडू, अमित मिश्रा, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, करुण नायर, हार्दिक पंड्या, आशीष नेहरा, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, पार्थिव पटेल, जयंत यादव, मनदीप सिंह, धवल कुलकर्णी, शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत शामिल हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad