Advertisement

विश्व कप: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला कल, कप्तान बाबर ने जताई फैंस से समर्थन की उम्मीद

क्रिकेट विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला कल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है। सात साल...
विश्व कप: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला कल, कप्तान बाबर ने जताई फैंस से समर्थन की उम्मीद

क्रिकेट विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला कल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है। सात साल बाद भारत आई पाकिस्तान की टीम भारत के सामने अबतक एक भी बार वनडे विश्व कप का मैच नहीं जीत सकी है। लेकिन, कल महामुकाबले से पहले पाकिस्तानी कप्तान ने कहा है कि उनकी टीम को अच्छा समर्थन मिल रहा है और वे भारत को हरा सकते हैं।

कल होने वाले भारत-पाकिस्तान आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप मैच से पहले, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, "मुझे लगता है कि अतीत में जो हुआ वह महत्वपूर्ण नहीं है। हम वर्तमान में जीना चाहते हैं। मुझे लगता है कि हम अच्छा कर सकते हैं। भारत-पाकिस्तान मैच जोरदार है...बड़ी संख्या में प्रशंसक आ रहे हैं।"

"मुझे लगता है कि हमारे पास प्रशंसकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर है। हम उसी के अनुसार योजना बनाएंगे क्योंकि पहले 10 ओवर में विकेट अलग होता है और 10 ओवर के बाद अलग होता है। इसलिए, हमें उसके अनुसार योजना बनानी होगी। हमें नसीम शाह की कमी खलेगी। शाहीन हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है।"

उन्होंने कहा, "हम उस पर विश्वास करते हैं और वह खुद पर विश्वास करता है। यह हमारे लिए दबाव वाला मैच नहीं है। हमने कई बार एक-दूसरे के साथ खेला है। हमें हैदराबाद में काफी समर्थन मिला और हम अहमदाबाद के लिए भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं।"

कप्तान बाबर ने कहा, "महत्वपूर्ण यह है कि हम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में एक टीम के रूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। इन परिस्थितियों में गेंदबाजों के लिए गलती की संभावना न्यूनतम है। अनुभव आपको बेहतर खेलने में मदद करता है।"

"मैच से ज्यादा मैच के टिकटों का दबाव है। 2021 में हमने टी20 विश्व कप में भारत को हराया। मुझे लगता है कि हम यहां भी ऐसा कर सकते हैं। मैंने अब तक इस विश्व कप में ज्यादा रन नहीं बनाए हैं और मैं उम्मीद है कि इसमें बदलाव आएगा। अगर आप विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपको अच्छा क्षेत्ररक्षण करना होगा। हम इस पर काम कर रहे हैं।"

बता दें कि अबतक इस विश्व कप में दोनों टीमें अपना पहला मुकाबला जीत चुकी हैं। जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया है तो वहीं, पाकिस्तान ने नीदरलैंड और श्रीलंका को मात दी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad