Advertisement

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में अश्विन ने हेराथ को पछाड़कर हासिल किया दूसरा स्थान

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर काबिज़ है जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवे स्थान पर बरक़रार हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ अभी भी नंबर एक बल्लेबाज़ बने हुए हैं।
आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में अश्विन ने हेराथ को पछाड़कर हासिल किया दूसरा स्थान

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रंगना हेराथ को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। रविंद्र जडेजा अभी भी पहले पायदान पर बरकरार हैं। जडेजा ने पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट अपने नाम किए थे। भारत के मोहम्मद शमी को एक स्थान का फायदा मिला है और वे 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में हेराथ और जेम्स एंडरसन तीसरे स्थान पर हैं. तो वहीं जोश हेजलवुड पांचवें स्थान पर हैं. छठे नंबर पर कगिसो रबाडा, सातवें पर डेल स्टेन, आठवें पर स्टुअर्ट ब्रॉड, 9वें पर वर्नन फिलैंडर और 10वें पर नील वैगनर हैं।

भारत के गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट 304 रन और इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट 239 रन से जीतने के बाद यह नवीनतम रैंकिंग जारी की गई है। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में 190 रनों की पारी खेलने वाले धवन को रैंकिंग में 21 स्थानों का सबसे जबरदस्त फायदा हुआ है और वो अब 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं। चेतेश्वर पुजारा टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज़ है जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवे स्थान पर बरक़रार हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ अभी भी नंबर एक बल्लेबाज़ बने हुए हैं।

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर हैं। जडेजा और अश्विन ने आलराउंडरों की सूची में भी क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान बरकरार रखा है। चौथे पायदान पर मोईन अली मौजूद हैं। अपने शानदार फार्म के चलते इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स अब इस रैंकिंग में 5वें स्थान पर आ गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad