Advertisement

स्टार स्पोर्ट्स पर भड़के रोहित शर्मा, वायरल वीडियो प्रसारित करने को लेकर लगाई लताड़

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद "गोपनीयता के उल्लंघन" के संबंध में...
स्टार स्पोर्ट्स पर भड़के रोहित शर्मा, वायरल वीडियो प्रसारित करने को लेकर लगाई लताड़

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद "गोपनीयता के उल्लंघन" के संबंध में कड़ी अस्वीकृति व्यक्त की और स्टार स्पोर्ट्स पर नाराजगी जताई। वीडियो में रोहित को यह कहते हुए सुना गया था कि उनकी पिछली बातचीत - मुंबई के पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान केकेआर कोच अभिषेक नायर के साथ - विवाद का कारण बनी थी और वह दोबारा उसी परीक्षा से नहीं गुजरना चाहते थे।

नायर के साथ उनकी बातचीत का वीडियो, जिसमें मूल ऑडियो भी शामिल था, रोहित को मुंबई इंडियंस कैंप के भीतर की स्थिति के बारे में अपनी निराशा व्यक्त करते हुए दिखाया गया, जिससे सोशल मीडिया पर काफी विवाद खड़ा हो गया।

अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट (पूर्व में ट्विटर) पर रोहित ने उनकी गोपनीयता का सम्मान करने में विफल रहने के लिए मेजबान प्रसारक, स्टार स्पोर्ट्स की आलोचना की। उन्होंने चेतावनी दी कि निजी बातचीत प्रसारित करने से विभिन्न हितधारकों के बीच "विश्वास टूट सकता है", जिससे इस मामले पर उनका रुख स्पष्ट हो गया।

रोहित ने लिखा, "क्रिकेटरों की जिंदगी इतनी दखलंदाजी वाली हो गई है कि कैमरे अब हर कदम और बातचीत को रिकॉर्ड कर रहे हैं जो हम अपने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ गोपनीयता में कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "स्टार स्पोर्ट्स से मेरी बातचीत को रिकॉर्ड न करने के लिए कहने के बावजूद, इसे प्रसारित भी किया गया, जो गोपनीयता का उल्लंघन है। विशेष सामग्री प्राप्त करने की आवश्यकता और केवल विचारों और जुड़ाव पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता एक दिन प्रशंसकों, क्रिकेटरों और क्रिकेट के बीच के विश्वास को तोड़ देगी, बेहतर समझ बनी रहे।"

इस सीज़न में आईपीएल में पहली गेंद फेंके जाने से पहले ही मुंबई इंडियंस विवादों से घिर गई थी, और रोहित की जगह वापसी करने वाले हार्दिक पंड्या ने टीम की कप्तानी संभाली थी। सीज़न शुरू होने पर एमआई के लिए समस्याएं खत्म नहीं हुईं, हार्दिक को प्रशंसकों की दुश्मनी का सामना करना पड़ा और अपने 14 मैचों में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। टीम केवल 8 अंकों के साथ लीग तालिका में सबसे नीचे रही।

रोहित, जिन्होंने अभियान की मजबूत शुरुआत की - जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतक भी शामिल था, को सीज़न के दूसरे भाग में फॉर्म में कमी का सामना करना पड़ा, जिससे एक समय में लगातार तीन एकल-अंक स्कोर का सामना करना पड़ा। 

हालांकि, एमआई के पूर्व कप्तान ने 38 गेंदों में 68 रनों की पारी खेलकर सीज़न का शानदार अंत किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और टीम को लखनऊ सुपर जाइंट्स से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा।

जब से रोहित की नायर के साथ बातचीत का वीडियो वायरल हुआ, तब से एमआई स्टार के मुंबई इंडियंस से संभावित प्रस्थान पर अटकलें तेज हो गईं। अनिल कुंबले और वसीम जाफर सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने संकेत दिया कि रोहित ने एलएसजी के खिलाफ टीम के लिए अपना आखिरी मैच खेला होगा।

फिर भी, आईपीएल सीजन खत्म होने और एमआई के बाहर होने के साथ, रोहित अब अपना ध्यान आगामी टी20 विश्व कप पर केंद्रित करेंगे, जहां वह अपनी कप्तानी की जिम्मेदारी फिर से संभालेंगे। इस बीच, हार्दिक पंड्या वैश्विक टूर्नामेंट में उनके डिप्टी होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad