Advertisement

एबी डिविलियर्स का दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान एबी डीविलियर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर एकदिवसीय टीम की कप्तानी छोड़ने की जानकारी दी।
एबी डिविलियर्स का दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने एकदिवसीय टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। एबी डीविलियर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर कप्तानी छोड़ने की जानकारी दी।

एबी डीविलियर्स ने ट्वीट में कहा, "'बीते कुछ सालों में मैंने अपने खेल से जुड़ी कई प्रतिबद्धताओं को व्यवस्थित करने की कोशिश की है लेकिन अब मैं बेहद थका हुआ महसूस कर रहा हूं। मेरे बारे में पिछले 12 महीनों में बहुत कुछ कहा व लिखा गया है। लेकिन मैं मौजूदा टीम की जरूरतों के लिए हमेशा खड़े रहूंगा। क्रिकेट के अन्य प्रारूपों के लिए भी चयन के लिए उपलब्ध रहूंगा, एक खिलाड़ी के रूप में टीम को नई उंचाइयों पर ले जाना चाहता हूं।"

डीविलियर्स ने आगे कहा, "क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ मिलकर हमने अच्छा कार्यक्रम विकसित करने की कोशिश की जिसकी वजह से मुझे अपने करियर को लम्बे समय तक चलाने में मदद मिली। फाफ डु प्लेसी ने खुद को टी-20 और टेस्ट टीम का बेहतरीन कप्तान साबित किया है और ये सब ध्यान में रखते हुए मैंने दक्षिण अफ्रीका बोर्ड को बता दिया है कि मैं वनडे टीम की कप्तानी छोड़ना चाहता हूं।"

कप्तानी छोड़ने के साथ ही डिविलियर्स ने कहा, "मैं इस बात की गारंटी नहीं देता हूं कि मैं टीम के लिए कितने रन बना पाउंगा और कितने कैच पकडूंगा लेकिन मैं मैदान पर अपना 100 फीसदी देने का वादा करता हूं। जब से मैंने (साल 2004) इंटरनेशल क्रिकेट में डेब्यू किया है तब से लेकर अब तक मैं अपने इस वादे पर कायम हूं और जबतक मैं खेल रहा हूं तब तक मैं ऐसा करुंगा।" उन्होंने कहा कि जब टीम को उनकी जरूरत हो वे हमेशा तैयार हैं। डिविलियर्स ने ये भी कहा कि क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में चयन के लिए वे उपलब्ध रहेंगे।

गौरतलब है कि एबी डिविलियर्स साउथ अफ्रीका के लिए 106 टेस्ट, 222 वनडे और 76 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट में डिविलियर्स ने 53.74 की स्ट्राइक रेट से 8074 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में डिविलियर्स के नाम 9319 रन दर्ज है जबकि टी-20 में डिविलियर्स ने 1603 रन बनाए।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad