Advertisement

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली फिर बने नंबर वन बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर से पहले नंबर पर...
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली फिर बने नंबर वन बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा। कोहली के नाम 937 रेटिंग अंक है। वहीं स्मिथ के उनसे 8 रेटिंग अंक कम है। कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बेहतरीन बल्लेबाजी का इनाम मिला। उन्होंने नॉटिंघम में दोनों पारियों को मिलाकर कुल 200 रन बनाए थे।

लॉर्ड्स टेस्ट के बाद गिरी थी रैंकिंग  

एजबेस्टन में हुए पहले टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर 200 रन बनाने वाले कोहली तब पहले स्थान पर थे। लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट की दोनों पारी में खराब प्रदर्शन के बाद उनकी रैंकिंग गिरी थी। वे दूसरे पायदान पर खिसक गए थे।

कोहली बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

वैसे विराट कोहली एक बार फिर नंबर एक बल्लेबाज तो बन गए हैं लेकिन अब भी वो एक इतिहास रचने से दो कदम दूर हैं। दरअसल, ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के 937 अंक हैं और अगर वह चौथे टेस्ट में एक बार फिर रनों का अंबार लगाकर टेस्ट रेटिंग में 2 और पॉइंट पाने में कामयाब रहते हैं तो वो कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। कुमार संगाकारा के नाम टेस्ट रैंकिंग में सबसे ज्यादा 938 पॉइंट हासिल करने का रिकॉर्ड है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad