Advertisement

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे पहले दो टेस्ट, अभ्यास मैच के लिए हुआ रिंकू सिंह का चयन

भारत की बल्लेबाजी के मुख्य आधार विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों...
विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे पहले दो टेस्ट, अभ्यास मैच के लिए हुआ रिंकू सिंह का चयन

भारत की बल्लेबाजी के मुख्य आधार विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हट गए हैं। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि की। मगर इस बीच रिंकू सिंह को अभ्यास मैच के लिए इंडिया ए की टीम में शामिल कर लिया गया है। 

बता दें कि सोमवार को बीसीसीआई ने प्रशंसकों और मीडिया से आग्रह किया कि वे 25 जनवरी को हैदराबाद में पांच मैचों की श्रृंखला शुरू होने से पहले विराट कोहली के जबरन ब्रेक के सटीक कारण के बारे में अटकलें लगाने से बचें। बोर्ड ने कहा कि वह जल्द ही स्टार बल्लेबाज के रिप्लेसमेंट का नाम बताएगा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, "विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है।" बीसीसीआई ने यह भी कहा कि कोहली ने अपने फैसले पर कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन से चर्चा की है। 

गौरतलब है कि विराट की जगह को भरना मुश्किल होगा। लेकिन रिप्लेसमेंट कौन होगा, इस पर लगातार चर्चा हो रही हैं। क्रिकेट पंडित रजत पाटीदार, सरफराज खान और पुजारा सहित कई नाम सुझा रहे हैं। बहरहाल, इसी बीच सफेद गेंद विशेषज्ञ रिंकू सिंह को मंगलवार को अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत 'ए' टीम में शामिल किया गया।

टी20आई प्रारूप में अपने कारनामों के लिए जाने जाने वाले विस्फोटक मध्यक्रम बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में अपना वनडे डेब्यू किया था, जहां उन्होंने दो मैच खेले और 17 और 38 रन बनाए।

उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के खिलाड़ी ने 44 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 57.57 की औसत से 3109 रन बनाए हैं। भारत 'ए' ने पिछले सप्ताह इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहला चार दिवसीय मैच ड्रा कराया था। भारत पिछले एक साल से ऋषभ पंत को मिस कर रहा है और रिंकू सिंह में भी पंत जैसा खेलने की क्षमता है। ऐसे में अब उन्हें भी एक विकल्प के रूप में देखा जा सकता है। 

भारत 'ए' टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विदवथ कावेरप्पा, उपेंद्र यादव, आकाश दीप, यश दयाल ,रिंकू सिंह।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad