Advertisement

भारतीय टीम की जर्सी पहनना अलग एहसास है, उम्मीद है कि मैं इसका फायदा उठा पाऊंगा: ऋषभ पंत

ऋषभ पंत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के शुरुआती मैच के लिए नासाउ काउंटी मैदान पर भारत की जर्सी...
भारतीय टीम की जर्सी पहनना अलग एहसास है, उम्मीद है कि मैं इसका फायदा उठा पाऊंगा: ऋषभ पंत

ऋषभ पंत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के शुरुआती मैच के लिए नासाउ काउंटी मैदान पर भारत की जर्सी पहनेंगे तो उनकी जानलेवा दुर्घटना को 527 दिन हो जाएंगे। ऋषभ पंत की मैदान पर वापसी किसी चमत्कार से कम नहीं है। वह खुद कहते हैं कि उन्हें नीली जर्सी पहनने का इंतजार है। 

इस साल 23 मार्च को, पंत ने 2022 में भीषण कार दुर्घटना के बाद भावनात्मक वापसी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स का नीला रंग पहना था, लेकिन वह नीले रंग की एक अलग छाया - 'इंडिया ब्लू' पहनने के लिए अधिक उत्सुक हैं।

1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले भारत के पहले नेट सत्र से इतर पंत ने बीसीसीआई.टीवी पर कहा, "भारतीय जर्सी के साथ मैदान पर वापसी करना पूरी तरह से एक अलग एहसास है। यह एक ऐसी चीज है जिसे मैंने बहुत मिस किया। उम्मीद है कि मैं इसे गिनूंगा और यहां से इसे बेहतर बनाऊंगा।"

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में 15 महीने के गहन पुनर्वास से गुजरने वाले पंत के साथ इस बातचीत के दौरान टीम के साथी सूर्यकुमार यादव मौजूद थे और उन्होंने उस समय को याद किया कि कैसे उनकी उपस्थिति ने उन्हें एनसीए में अपने चोट प्रबंधन कार्यक्रम के अकेलेपन से निपटने में मदद की थी।

पंत ने मुस्कुराते हुए कहा, "यहां टीम को देखना और उनसे दोबारा मिलना, समय बिताना, उनके साथ मजा करना, उनके साथ बातचीत करना, मुझे वास्तव में आनंद आया।"

13 आईपीएल मैचों में 446 रन बनाने के बाद, पंत धीरे-धीरे लय में वापस आ रहे हैं। दुबले-पतले और फिट पंत न्यूयॉर्क शहर के बाहरी इलाके में कैंटियाग पार्क में भारतीय नेट पर अच्छी लय में दिखे।

पंत ने आगे चलकर संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ने की संभावनाओं के बारे में भी बात की। उन्हें लगा कि टी20 विश्व कप एक घटनापूर्ण अध्याय की शुरुआत हो सकता है।

उन्होंने कहा, "हम कुछ देशों में खेलने के आदी हैं, लेकिन यह एक अलग संभावना है। इसने खेल के लिए एक अलग चैनल खोल दिया है क्योंकि मुझे लगता है कि क्रिकेट दुनिया भर में बढ़ रहा है और... यहां एक्सपोजर प्राप्त करना क्रिकेट के साथ-साथ यूएसए क्रिकेट के लिए भी अच्छा होगा।सी

उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली ड्रॉप-इन पिचों के बारे में बात की और साथ ही तेज धूप के बारे में भी बताया, जिसकी उन्हें और टीम के बाकी सदस्यों को आदत पड़ रही है।

पंत ने कहा, "यहां नई पिचें हैं। मैं अभी परिस्थितियों के हिसाब से ढल रहा हूं। यहां सूरज थोड़ा तेज है, इसलिए मैं यहां की परिस्थितियों के हिसाब से ढल रहा हूं। देखते हैं क्या होता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad