Advertisement

विश्व कप 2019 में एक और हैट्रिक लेने के इरादे से उतरेंगे लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने विश्व कप 2019 से ठीक पहले अपने खतरनाक इरादे जाहिर किए...
विश्व कप 2019 में एक और हैट्रिक लेने के इरादे से उतरेंगे लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने विश्व कप 2019 से ठीक पहले अपने खतरनाक इरादे जाहिर किए हैं। 35 वर्षीय लसिथ मलिंगा ने कहा है कि वे इस बार विश्व कप में एक और हैट्रिक ले सकते हैं। इससे पहले लसिथ मलिंगा साल 2007 के विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार गेंदों में चार विकेट और साल 2011 के विश्व कप में केन्या के खिलाफ हैट्रिक भी ले चुके हैं। मलिंगा ने कहा है कि मैं एक और हैट्रिक क्यों नही ले सकता, बिल्कुल ले सकता हूं, मैं इसके लिए पूरी कोशिश भी करूंगा और वो बहुत ही खास होगी। 

एक और विकेट के साथ सनथ जयसूर्या को छोड़ देंगे पिछे

श्रीलंकाई पेसर इस समय सिर्फ एक वनडे विकेट से दूर हैं, जो उन्हें हमवतन सनथ जयसूर्या से आगे ले जाएगी। इसके साथ-साथ वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शिर्ष 10 में भी शामिल हो जाएंगे। मलिंगा ने कहा है कि उन्हें इंग्लैंड में खेलना अच्छा लगता है। मलिंगा कहते हैं, "इंग्लैंड में कभी गर्मी तो कभी सर्दी पड़ती है। ऐसी स्थिति में गेंदबाजों की असली क्षमता का पता चलता है।"

आईपीएल में रहा है शानदार प्रदर्शन

आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस को चौथी बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले लसिथ मलिंगा ने इस सीजन में 16 विकेट अपने नाम किए थे। इससे पहले साल 2018 में लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच थे। लेकिन एक बार फिर मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा को खरीदा और उन्होंने साबित कर दिया कि वे एक बेहतरीन डेथ बॉलर हैं।

मुझमें है विकेट लेने की क्षमता

लसिथ मलिंगा ने कहा कि आइपीएल में फिर से सफलता प्राप्त करना अच्छा अनुभव रहा। लेकिन, यहां परिस्थितियां और फॉर्मेट बिल्कुल अलग है। मैं जानता हूं कि मेरे पास विकेट लेने की क्षमता हैं, जो मुझे आत्मविश्वास देती हैं। वहीं श्रीलंका की टीम को लेकर लसिथ मलिंगा ने कहा है कि युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का मौका होगा क्योंकि अनुभवी खिलाड़ी अभी टीम से बाहर हैं। श्रीलंकाई टीम अनुभव और युवा खिलाड़ियों के तालमेल वाली टीम है, जो अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। 

दिमुथ करुणारत्ने ने राउंड रॉबिन का समर्थन किया

इस बीच सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने बदले हुए प्रारूप का समर्थन किया, जिसमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाले शीर्ष चार टीमों के साथ राउंड रॉबिन चरण में सभी 10 टीमें एक दूसरे के साथ खेलेंगी। उन्होने कहा कि हम जानते हैं कि यह चुनौतीपूर्ण होने जा वाला है, लेकिन हम इसके लिए तत्पर हैं। नया प्रारूप जहाँ आप सभी टीमों ते साथ खेलते हैं, बढ़िया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप भाग्यशाली नहीं बन सकते। इस विश्व कप को जीतने के लिए आपको सभी सर्वश्रेष्ठ को हराना होगा और साथ ही अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की आवश्यकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad