Advertisement

फीफा वर्ल्डकप 2018ः सेनेगल को हरा कोलंबिया प्री क्वार्टर फाइनल में

फीफा वर्ल्डकप 2018 के ग्रुप-एच के मुकाबले में गुरुवार को कोलंबिया ने सेनेगल को 1-0 से पराजित कर...
फीफा वर्ल्डकप 2018ः सेनेगल को हरा कोलंबिया प्री क्वार्टर फाइनल में

फीफा वर्ल्डकप 2018 के ग्रुप-एच के मुकाबले में गुरुवार को कोलंबिया ने सेनेगल को 1-0 से पराजित कर प्रीक्वार्टर फाइऩल में जगह बना ली। वह छह अंकों के साथ इस ग्रुप में शीर्ष पर रहा। दूसरी ओर जापान को पोलैंड से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद भी वह खुश किस्मत रहा और वो फेयर प्ले पाइंट के आधार पर अंतिम 16 में पहुंच गया।

कोलंबिया की जीत में यैरी मीना ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हुआन क्विंतेरो के कॉर्नर पर यैरी मीना का हेडर तेजी से सीधा गोल में जा घुसा। यह गोल खेल के 74वें मिनट में हुआ। इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने के कई प्रयास किए पर किसी को सफलता नहीं मिली।

जापान के खिलाफ जेन बेडनारेक ने 59वें मिनट में शानदार वाली पर पोलैंड को 1-0 से बढ़त दिलाकर मैच की रंगत बदल दी. राफेल कुरजावा की फ्रि किक पर जेन बेडनारेक ने गेंद को सही मौके पर गोल में डाल दिया। यह बढ़त अंत तक बनी रही। पोलैंड के लिए खुशी की बात यह रही कि इस वर्ल्डकप में उसकी यह पहली जीत थी और उसका सफर जीत के साथ खत्म हुआ।

जापान और कोलंबिया के बराबर-बराबर चार अंक थे। जापान ने अपने पहले मैच में कोलंबिया को 2-1 से हराया था और उसे इसका फायदा मिला। इस जीत की वजह से वह प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बना सकार। सेनेगल को उसने 2-2 से बराबरी पर रोका था।

अंक तालिका

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad