Advertisement

एशियाई खेल: चीन को चीन में हराया, भारतीय टेनिस जोड़ी रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने जीता गोल्ड

भारतीय टेनिस जोड़ी रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने शनिवार को हांगझू में 19वें एशियाई खेलों में टेनिस...
एशियाई खेल: चीन को चीन में हराया, भारतीय टेनिस जोड़ी रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने जीता गोल्ड

भारतीय टेनिस जोड़ी रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने शनिवार को हांगझू में 19वें एशियाई खेलों में टेनिस मिश्रित युगल में भारत को एक और स्वर्ण पदक दिला दिया। शुरुआत में संघर्ष करने के बाद अच्छी वापसी करते हुए दोनों ने चीनी खिलाड़ियों को हराकर गोल्ड जीता।

बता दें कि रोहन-रुतुजा की जोड़ी, चीनी ताइपे के एन-शुओ लियांग और त्सुंग-हाओ हुआंग के खिलाफ पहला सेट 6-2 से हार गई। लेकिन, भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी की और बाद में खेल में अपना दबदबा बनाते हुए अपने विरोधियों को सीधे दो सेटों में 3-6 और 4-10 से हरा दिया। अंतिम मैच लगभग एक घंटे से अधिक समय तक चला लेकिन भारत ने कोई गलती नहीं की।

इससे पहले, मिश्रित युगल फाइनल स्पर्धा के सेमीफाइनल मैच में, 43 वर्षीय रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने चीनी ताइपे के यू-हसिउ सू और हाओ-चिंग चांग को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

भारतीय जोड़ी ने शुक्रवार को चीनी ताइपे को 6-1, 3-6, 10-4 से हराकर एशियाई खेल 2023 में भारत के लिए पदक पक्का कर लिया। बोपन्ना-भोसले की जोड़ी ने चीनी ताइपे के युहसिउ सू और हाओ-चिंग चांग के खिलाफ पहला सेट 6-1 से जीता।

हालांकि, सेमीफाइनल मैच में, भारतीय जोड़ी ने दूसरे सेट में नियंत्रण खो दिया, लेकिन उन्होंने टाईब्रेकर में 10-4 से जीत हासिल की और फाइनल मैच में अपना पदक पक्का कर लिया। टेनिस प्रतियोगिताएं 24 सितंबर को शुरू हुईं और शनिवार को मिश्रित युगल फाइनल में बोपन्ना-भोसले के स्वर्ण पदक जीतने के साथ समाप्त हुईं।

भारतीय दल 19वें एशियाई खेलों की पदक तालिका में कुल 34 पदकों के साथ चौथे स्थान पर है। जिसमें नौ स्वर्ण, 13 रजत और 13 कांस्य पदक शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad