Advertisement

इटालियन ओपन हारने के बावजूद नोवाक जोकोविच रैंकिंग में अव्वल

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच स्पेन के राफेल नडाल से इटालियन ओपन खिताब हारने के बावजूद...
इटालियन ओपन हारने के बावजूद नोवाक जोकोविच रैंकिंग में अव्वल

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच स्पेन के राफेल नडाल से इटालियन ओपन खिताब हारने के बावजूद एटीपी की ताजा रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। जोकोविच 12355 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं। उनके बाद नडाल दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे नंबर पर हैं। कनाडा के डोमिनिक थीएम चौथे और जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें नंबर पर कायम हैं। 

सितसिपास को भी एक स्थान का फायदा

ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास एक स्थान ऊपर चढ़कर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। जापान के केई निशिकोरी को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें नंबर पर खिसक गए हैं। साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन आठवें, अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो नौंवें नंबर पर मौजूद हैं। अमेरिका के जॉन इस्नर एक स्थान ऊपर उठकर दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

सबसे ज्यादा मास्टर्स खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बनें नडाल

आपको बता दें स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने रविवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हरा कर इटालियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था। नडाल ने लगातार दूसरी बार यह टाइटल अपने नाम किया।

नडाल ने रिकॉर्ड नौवीं बार खिताब जीता। उन्होंने तीसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में जोकोविच को हराया। नडाल और जोकोविच करिअर में 54वीं बार आमने-सामने हुए। नडाल ने 26वीं बार जीत दर्ज की। नडाल का यह इस साल पहला एटीपी खिताब है। यह नडाल का 50वां और जोकोविच का 49वां मास्टर्स फाइनल था। नडाल ने करिअर में 34वीं बार मास्टर्स 1000 टाइटल जीता। वे सबसे ज्यादा मास्टर्स खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए।

महिलाओं में जापान की नाओमी ओसाका शीर्ष पर

वहीं जापान की नाओमी ओसाका महिला टेनिस संघ की ओर से जारी ताजा रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कायम हैं। ओसाका 6486 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई हैं। इटालियन  ओपन की विजेता चेक गणराज्य की  कैरोलिना प्लिस्कोवा  5685 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं।

सेरेना विलियम्स की शीर्ष दस में वापसी

मेड्रिड ओपन की उप विजेता रोमानिया की सिमोना हालेप 5533 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। मेड्रिड ओपन का खिताब जीतने वाली डेनमार्क की किकि बेर्टेंस चौथे स्थान पर 5405 अंकों के साथ काबिज हैं। जर्मनी की एंजेलिक केर्बर पांचवे जबकि चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस सातवें, ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी आठवें, यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना नौवें और अमेरिका की स्टार सेरेना विलियम्स दसवें स्थान पर काबिज हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad