Advertisement

भाजपा में शामिल हुए ओलंपियन योगेश्वर दत्त, डीएसपी पद से दिया इस्तीफा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के साथ-साथ खिलाड़ियों के राजनीतिक दलों में शामिल होने का...
भाजपा में शामिल हुए ओलंपियन योगेश्वर दत्त, डीएसपी पद से दिया इस्तीफा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के साथ-साथ खिलाड़ियों के राजनीतिक दलों में शामिल होने का सिलसिला जारी है। कुछ दिन पहले रेसलर बबीता फोगाट ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामा था अब ओलंपियन योगेश्वर दत्त भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दरअसल पिछले काफी समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि योगेश्वर दत्त बीजेपी में शामिल होकर हरियाणा की सोनीपत, गोहाना या बरोदा में से किसी एक सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। 

संदीप सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ली

लोकसभा चुनाव के समय भी यह खबर सामने आई थी कि योगेश्वर दत्त भाजपा में शामिल हो सकते हैं लेकिन तब मामला टल गया था। भाजपा में शामिल होने से पहले योगेश्वर दत्त ने बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात हुई थी जिसके बाद डीएसपी पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया। बुधवार को सुभाष बराला की उपस्थिति में योगेश्वर दत्त के अलावा भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ली।

राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से नवाजे जा चुके हैं

सोशल मीडिया पर भी खुलकर अपने विचार रखने वाले योगेश्वर दत्त भारतीय कुश्ती टीम के सदस्य हैं। 2012 में हुए ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के दौरान 60 किलोग्राम फ्री स्टाइल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। बाद में कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था। योगेश्वर को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 24 को परिणाम घोषित किए जाएंगे। राज्य में फिलहाल मनोहर लाल खट्टर वाली बीजेपी की सरकार सत्ता पर काबिज है। भाजपा ने इस विधानसभा चुनाव में 75 सीटों का लक्ष्य रखा है। हालांकि पितृ पक्ष होने की वजह से भाजपा ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है और कहा जा रहा है कि भाजपा अगले हफ्ते अपने कैंडिडेट घोषित कर सकती है। कहा जा रहा है कि इस बात कुछ वर्तमान विधायकों के टिकट कट सकते हैं। 

बबीता फोगाट भी हाल ही में भाजपा से जुड़ी थी

2014 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने 46 सीटें जीतकर पहली बार अपने बूते पर राज्य में सरकार बनाई थी। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट और उनके पिता तथा कोच महावीर फोगाट ने भाजपा का दामन थामा था। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू की उपस्थिति में बीबीता फोगाट ने भाजपा की सदस्यता ली थी। बीजेपी में शामिल होने के बाद बबीता जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के लिए पीएम मोदी की तारीफ भी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad