Advertisement

कुश्ती लीग में भाग लेंगे चोटी के पहलवान

विश्व के चोटी के पहलवान अगले महीने शुरू होने वाली दूसरी पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में भाग लेंगे और आयोजकों का दावा है कि यह पिछली बार की तुलना में अधिक बड़ी और बेहतर होगी।
कुश्ती लीग में भाग लेंगे चोटी के पहलवान

पीडब्ल्यूएल दो की शुरूआत की आज यहां घोषणा की गयी। इस अवसर पर ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक सहित कुछ चोटी के पहलवान डिजायनर वस्त्रों में रैंप पर भी उतरे।

साक्षी ने कहा कि इस लीग ने उन्हें चोटी की पहलवान बनने में मदद की और वह दूसरे सत्र के लिये तैयार है जिसमें अधिक टीमें हिस्सा लेंगी। उन्होंने कहा, इस लीग से युवा और प्रतिभाशाली भारतीयों को विश्व के चोटी के पहलवानों का सामना करने का मौका मिला है और इससे उनके खेल में सुधार हुआ। मैं निश्चित तौर पर इसके लिये तैयार हूं क्योंकि अभी मुझे काफी कुछ सीखना है।

साक्षी के अलावा तीन अन्य ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, स्वीडन की सोफिया मैटसन और अजरबेजान की मारिया स्टैडनिक तथा राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता याना रैटिगन, गीता फोगाट, बबिता कुमारी भी रैंप पर उतरे।

लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर ने कहा कि उनकी इस बार लीग में भाग लेने की संभावना कम है क्योंकि अगले साल जनवरी में उनकी शादी होनी है, लेकिन वह कुछ मुकाबलों में उतरने की कोशिश करेंगे।

योगेश्वर ने कहा, मैं लीग में खेलना चाहता हूं। मैं कुछ मैचों में खेल सकूं इसके लिये प्रयास कर रहा हूं। मेरी जनवरी में शादी होनी है और इसी दौरान टूर्नामेंट होना है।

योगेश्वर का मानना है कि इस लीग से युवा लड़कियों को इस खेल में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। योगेश्वर ने कहा, जूनियर महिला पहलवानों को इससे बहुत फायदा मिलेगा विशेषकर साक्षी की रियो ओलंपिक की उपलब्धि के बाद।

पीडब्ल्यूएल दो के लिये नीलामी 15 या 16 नवंबर को होने की संभावना है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad