Advertisement

अजलन शाह हॉकीः आस्ट्रेलिया ने भारत को 1-3 से हराया

भारत ने शुरू में बेहतरीन खेल दिखाकर बढ़त हासिल की लेकिन इसके बावजूद उसे अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के लीग मैच में आज मलेशिया के इपोह में आस्ट्रेलिया के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा।
अजलन शाह हॉकीः आस्ट्रेलिया ने भारत को 1-3 से हराया

पहले क्वार्टर में विश्व चैंपियन को बराबरी पर रोकने के बाद भारत ने 25वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह के मैदानी गोल से बढ़त बनाई लेकिन आस्ट्रेलिया ने तीन मैदानी गोल दागकर राउंड रोबिन लीग पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में अपना दबदबा बरकरार रखा।

आस्टेलिया की तरफ से एडी ओकेनडेन (30वें मिनट), टॉम क्रेग (34वें मिनट) और टॉम विकहैम (51वें मिनट) ने गोल किए। भारतीय टीम ने आखिरी क्वार्टर में वापसी की कुछ कोशिश की लेकिन उसके प्रयास नाकाम रहे। अजलन शाह कप में नौ बार के विजेता आस्ट्रेलिया के अब तीन मैचों में सात अंक हैं जबकि पिछले साल के उप विजेता भारत के तीन मैचों में केवल चार अंक हैं। आस्ट्रेलिया शुरू से ही आक्रामक हो गया था और उसने पहले मिनट में ही पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारतीय रक्षकों ने टीम पर आया यह खतरा टाल दिया।

भारत के पहले पेनल्टी कार्नर पर हरमनप्रीत सही तरह से शाट नहीं जमा पाए। आकाशदीप सिंह ने आठवें मिनट में मनदीप सिंह को पास दिया लेकिन उनके चारों तरफ आस्ट्रेलियाई रक्षक थे और वह उन्हें छकाने में नाकाम रहे। भारत को इसके एक मिनट बाद पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन रूपिंदर पाल सिंह का फ्लिक आस्ट्रेलियाई गोलकीपर टायलर लोवेल ने आसानी से बचा दिया। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad