Advertisement

हॉकी: न्यूजीलैंड से हारा भारत, फाइनल के लिए मलेशिया को हराना जरूरी

भारतीय हॉकी टीम बुधवार को 25वें अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के राउंड रॉबिन मैच में न्यूजीलैंड से 1-2 से हार गई। इस हार से भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।
हॉकी: न्यूजीलैंड से हारा भारत, फाइनल के लिए मलेशिया को हराना जरूरी

मैच के दौरान भारत के खिलाफ गत चैंपियन न्यूजीलैंड के लिए केन रसेल (28वां मिनट) और निक विल्सन (41वां मिनट) ने गोल किया जबकि भारत के लिए एकमात्र गोल मनदीप सिंह ने 36वें मिनट में दागा। विल्सन ने विजयी गोल भारतीय डिफेंडरों की गलती का फायदा उठाकर किया जो अपने ही सर्कल में गेंद को बाहर नहीं कर सके। भारतीय गोलकीपर ने गोललाइन से रिवर्स शॉट मिडफील्ड की तरफ भेजा। डिफेंडर हरमनप्रीत गेंद को रोक नहीं सके और विल्सन ने आसान गोल दाग दिया।

 

भारत अगर आज का मैच जीत जाता तो फाइनल में पहुंच जाता जबकि ड्रा से भी वह न्यूजीलैंड से आगे रहता लेकिन अब न्यूजीलैंड टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि अभी भी भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बाकी है। अगर भारत आखिरी राउंड रॉबिन मैच में मलेशिया को हरा देता है तो फाइनल में पहुंच जाएगा। वहीं भारत के हारने पर न्यूजीलैंड टीम फाइनल खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया लगातार चार जीत के साथ 12 अंक लेकर शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड के छह मैचों में 11 अंक हैं जबकि भारत के पांच मैचों में 9 अंक है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad