Advertisement

पिता सचिन तेंदुलकर के नक्शेकदम पर चल रहा बेटा, प्रथम श्रेणी डेब्यू में अर्जुन तेंदुलकर ने बनाया शतक

दुनिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को कौन नहीं जानता है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने इस खिलाड़ी के...
पिता सचिन तेंदुलकर के नक्शेकदम पर चल रहा बेटा, प्रथम श्रेणी डेब्यू में अर्जुन तेंदुलकर ने बनाया शतक

दुनिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को कौन नहीं जानता है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने इस खिलाड़ी के नाम क्रिकेट की दुनियां में सबसे पहले आता है। अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने डेब्यू में ही शतक लगा, अपने करियर को शुरूआत की।

अपने दिग्गज पिता सचिन तेंदुलकर की तरह अर्जुन ने बुधवार को यहां राजस्थान के खिलाफ गोवा के ग्रुप सी रणजी ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण पर शतक जड़ा। यह कारनामा ठीक 34 साल बाद हुआ जब सचिन ने 15 साल की उम्र में वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाकर महानता की अपनी यात्रा शुरू की।

इसी पहले स्वर्गीय लाला अमरनाथ और उनके तीन बेटों में से एक सुरिंदर ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक बनाया था, जिससे वे पारंपरिक अंतरराष्ट्रीय प्रारूप के 145 साल के इतिहास में उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र पिता-पुत्र की जोड़ी बन गए। जैसा पिता, वैसा पुत्र कहावत को सही साबित करते हुए अर्जुन ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 207 गेंदों में 120 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान दो छक्के और 16 चौके लगाए।

मुख्य रूप से, बाएं हाथ के तेज़ माध्यम गैंदबाज अर्जुन ने मंगलवार को शुरुआती दिन के अंत में बल्लेबाजी करने के लिए आए। विकेटकीपर-बल्लेबाज एकनाथ केरकर के जाने के बाद गोवा ने अनिश्चित रूप से 201 पर 5 विकेट खो दिए थे। जिसके बाद 23 वर्षीय अर्जुन ने अपनी पारी की शुरुआत नए सिरे से की और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुचाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad