Advertisement

मुक्केबाज देवेंद्रो और विकास को मिल पायेगा ओलंपिक टिकट!

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता एल. देवेंद्रो सिंह (49 किग्रा) और एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता विकास कृष्ण (75 किग्रा) अजरबेजान के बाकू में 16 जून से शुरू हो रहे एआईबीए विश्व ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में नौ सदस्यीय भारतीय टीम की चुनौती की अगुआई करेंगे।
मुक्केबाज देवेंद्रो और विकास को मिल पायेगा ओलंपिक टिकट!

भारत इस टूर्नामेंट के 56 किग्रा वर्ग में किसी भी मुक्केबाज को नहीं उतारेगा क्योंकि विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिव थापा मार्च में एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के जरिये पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। शिव ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज हैं। विश्व क्वालीफायर भारतीय मुक्केबाजों के पास अगस्त में होने वाले रियो खेलों के लिए क्वालीफाई करने का अंतिम मौका है।

लाइटफ्लाई और फ्लाईवेट वर्ग में सिर्फ स्वर्ण और रजत पदक विजेता ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे जबकि बाकी आठ वजन वर्ग में शीर्ष पांच को ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा। जुलाई में होने वाली अंतिम क्वालीफाइंग प्रतियोगिता उन मुक्केबाजों के लिए होगी जो अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) की विश्व मुक्केबाजी सीरीज और एआईबीए प्रो मुक्केबाजी लीग में हिस्सा ले रहे हैं। ये दोनों सेमी प्रोफेशनल लीग हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad