Advertisement

दीपिका कुमारी महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं; भजन कौर बाहर

भारत की दीपिका कुमारी ने शनिवार को 1/8 एलिमिनेशन राउंड में जर्मनी की मिशेल क्रोपेन को हराकर महिला...
दीपिका कुमारी महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं; भजन कौर बाहर

भारत की दीपिका कुमारी ने शनिवार को 1/8 एलिमिनेशन राउंड में जर्मनी की मिशेल क्रोपेन को हराकर महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, लेकिन भजन कौर इंडोनेशिया की डायनंदा चोइरुनिसा से 6-5 से हारकर बाहर हो गईं।

दीपिका शनिवार को फिर एक्शन में होंगी।

भारतीय खिलाड़ी ने पहले सेट में 27-24 का स्कोर दर्ज करने के बाद दो अंक हासिल करने के बाद एलिमिनेशन राउंड में अपने जर्मन प्रतिद्वंद्वी को 6-4 से हराया। इसके बाद दोनों ने दूसरे सेट में 27-27 का स्कोर बनाकर अंक बांटे। दीपिका ने दो और अंकों के साथ तीसरा सेट 26-25 से जीत लिया।

चौथे सेट में, जर्मन खिलाड़ी ने 29-27 से जीत के साथ दो अंक लिए लेकिन दीपिका अंतिम सेट से पहले ही दो अंक से आगे थी। पांचवें सेट में प्रतिद्वंद्वी 27-27 से बराबरी पर थे और उन्होंने अंक बांटे, लेकिन दीपिका ने 6-4 से जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

अन्य प्रतियोगिता में, भारत की भजन ने अच्छा संघर्ष किया लेकिन उनकी इंडोनेशियाई प्रतिद्वंद्वी उस दिन बहुत अच्छी थी।

तीसरे सेट तक चोइरुनिसा 4-2 के स्कोर के साथ दो अंकों से आगे थी। इंडोनेशियाई ने पहला सेट दो अंकों से 29-28 से जीतने के बाद, भजन ने अगले सेट में दो अंक लेकर स्कोर 27-25 कर दिया।

हालांकि, तीसरे सेट में चोइरुनिसा ने वापसी करते हुए 28-26 से जीत हासिल की। चौथे में, भारतीय तीरंदाज ने 28-28 के स्कोर के साथ एक अंक हासिल करने में अच्छा प्रदर्शन किया और इंडोनेशियाई तीरंदाज ने भी स्कोर को 5-3 तक पहुंचाया।

पांचवें और अंतिम सेट में, भजन ने बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए 27-27 के स्कोर के साथ दो अंक अर्जित किए, जिससे मुकाबला शूट-ऑफ में चला गया, जहां उसने आठ शॉट लगाए जबकि उसकी प्रतिद्वंद्वी ने नौ अंक बनाए।

भजन इस प्रकार क्वार्टर फाइनल के लिए 1/8 एलिमिनेशन राउंड में इंडोनेशियाई तीरंदाज से 5-6 से हार गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad