Advertisement

यूएस ओपनः चोट ने नडाल को किया बाहर, जोकोविच और डेल पोत्रो के बीच फाइनल

यूएस ओपन के फाइनल में जुआं मार्टिन डेल पोत्रो का सामना नोवाक जोकोविच से होगा। वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी...
यूएस ओपनः चोट ने नडाल को किया बाहर, जोकोविच और डेल पोत्रो के बीच फाइनल

यूएस ओपन के फाइनल में जुआं मार्टिन डेल पोत्रो का सामना नोवाक जोकोविच से होगा। वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल शुक्रवार को घुटने में चोट के कारण सेमीफाइनल मुकाबला पूरा नहीं कर सके। 2009 के यूएस ओपन चैंपियन पोत्रो उस वक्त 7-6 (7/3), 6-2 से आगे थे, जब नडाल ने रिटायर होने का फैसला किया।

डेल पोत्रो अब 2011 और 2015 के यूएस चैंपियन जोकोविच से फाइनल में भिड़ेंगे। जोकोविच अभी तक 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके हैं और आठवीं बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में जापान के की. निशिकोरी को 6-3, 6-4, 6-2 से हराया।

जोकोविच का पलड़ा भारी

जोकोविच और डेल पोत्रो के बीच पिछले 10 साल के मुकाबले का इतिहास देखें, तो जोकोविच का पलड़ा भारी लगता है। वह डेल पोत्रो से 14-4 से आगे हैं, जिसमें 2007 और 2012 की वह जीत भी शामिल है, जब जोकोविच ने बिना एक भी सेट गंवाए जीत दर्ज की थी।

चोट के कारण 2017 में टूर्नामेंट से बाहर रहने वाले जोकोविच ने नडाल के बारे में कहा, “ ग्रैंड स्लैम के फाइनल में हम दोनों का कभी सामना नहीं हुआ है। मैं बतौर खिलाड़ी और इंसान उनका बेहद सम्मान करता हूं।” वहीं, नडाल ने कहा कि अतीत में जोकोविच के साथ चोट की समस्या रही है, लेकिन वह बड़े मुकाबलों के खिलाड़ी हैं।

नडाल पर भारी डेल पोत्रो

सेमीफाइनल में डेल पोत्रो चोट से जूझ रहे नडाल पर शुरू से हावी रहे। यह नडाल पर उनकी छठी जीत थी। मुकाबला शुरू होने के बाद डेल पोत्रो ने शुरू से ही बढ़त बनाए रखी और जब नडाल बाहर हुए तो वह 7-6 (7/3), 6-2 की बढ़त बनाए हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad