Advertisement

दिल्ली और कोलकाता की संघर्षपूर्ण जीत

आईपीएल-8 के आज हुए मुकाबले बहुत रोचक रहे। दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को रोमांचक मुकाबले में पराजित कर दिया।
दिल्ली और कोलकाता की संघर्षपूर्ण जीत

 दिल्ली डेवरडेविल्स के 168 रन का आसान लक्ष्य पाने में सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ पांच रन से पिछड़ गई और दिल्ली को 4 रन की संघर्षपूर्ण जीत मिल गई। दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच था। पंजाब नौ विकेट खोकर जैसे-तैसे 155 रन ही बना सकी लेकिन कोलकाता के तेजी से रन बटोरने के चक्कर में सस्ते में निपटते जा रहे बल्लेबाजी क्रम पर रसेल ने न सिर्फ अपने आक्रामक खेल से विराम लगाया बल्कि टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 168 रन का आसान लक्ष्य दिया लेकिन हैदराबाद की ओर से रवि बोपारा (30 गेंद पर 41 रन) को छोड़कर कोई भी बल्लेबााज तेजी से रन बटोरने में विफल रहा। थोड़ी बहुत कोशिश केएल राहुल (24) और केवी शर्मा (19) ने जरूर की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। शिखर धवन से जैसी उम्मीद की जाती है, वैसा उन्होंने नहीं किया और 18 रन पर ही डुमिनी का शिकार बनकर पवेलियन लौट गए। दिल्ली की तरफ से डुमिनी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन ओवर में चार महत्वपूर्ण विकेट झटके। वार्नर और धवन की सलामी जोड़ी को निपटाने के बाद उन्होंने जमे-जमाए बोपारा और मोर्गन (1) को भी आउट किया। डुमिनी ने अपनी टीम के लिए 41 गेंदों पर 54 रन का दूसरा सर्वाधिक स्कोर भी बनाया था इसलिए उन्हें प्लेयर आॅफ द मैच का खिताब मिला। दिल्ली की सलामी जोड़ी के अय्यर ने 40 गेंद खेलकर 60 रन बनाए जिनमें उनके पांच छक्के और तीन चैके भी शामिल थे। अब दिल्ली चार में से दो मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।
पंजाब की टीम में बेली (45 गेंद पर 60 रन) और मैक्सवेल (26 गेंद पर 33 रन) के अलावा कोई खिलाड़ी प्रभावी बल्लेबाजी नहीं दिखा पाया। जब उनकी गेंदबाजी की बारी आई तो संदीप शर्मा ने पूरी टीम की ताकत अकेले झोंक दी और चार ओवर में 25 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट झटक लिए। इससे कोलकाता की जीत की आस टूटने लगी लेकिन एंड्रयु रसेल अंतिम क्षण तक एक छोर पकड़े रहे और 36 गेंदों पर 66 रनों की  धुआंधार पारी खेलते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाकर ही दम लिया। जीत के लिए जब सिर्फ एक रन की दरकार थी तो वह जाॅनसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। यूसुफ पठान (24 गेंद पर 28 रन, नाबाद) ने उनका बखूबी साथ निभाया। रसेल ने गेंदबाजी में भी हाथ आजमाए और सहवाग तथा परेरा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के विकेट लिए। कोलकाता ने छह विकेट खोकर 159 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। अंक तालिका में दिल्ली के ठीक बाद ही कोलकाता का स्थान है जिसने अब तक दो मैचों में एक जीत और एक हार पाई है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad