Advertisement

इंग्लैंड ने मलान और डकेट को पाकिस्तान, आयरलैंड सीरीज के लिए टीम में किया शामिल

विश्व कप से पहले आयरलैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र वनडे और टी20 मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में डेविड...
इंग्लैंड ने मलान और डकेट को पाकिस्तान, आयरलैंड सीरीज के लिए टीम में किया शामिल

विश्व कप से पहले आयरलैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र वनडे और टी20 मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में डेविड मलान और बेन डकेट को शामिल किया गया है। जेम्स विन्स को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। यह बदलाव चयनकर्ताओं द्वारा एलेक्स हेल्स को द्विपक्षीय सीरीज तथा विश्व कप टीम से बाहर करने के बाद हुआ है। 

दूसरी बार प्रतिबंधित ड्रग टेस्ट में फेल हुए हेल्स

हेल्स दूसरी बार प्रतिबंधित ड्रग टेस्ट में फेल हुए हैं और इसी कारण उन्हें टीम से हटा दिया गया है। 28 साल के विंस ने इस सीजन में वनडे में पांच मैचों में 490 रन बनाए हैं और अब उम्मीद की जा रही है कि विश्व कप टीम में वही हेल्स के स्थानापन्न होंगे। 

जेसन रॉय भी पीठ की तकलीफ के चलते हुए बाहर

इस बीच, पीठ की तकलीफ से परेशान जेसन रॉय को आयरलैंड वनडे मैच और पाकिस्तान के होने वाले एकमात्र टी20 मैच के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। रॉय हालांकि टीम के साथ डबलिन नहीं जाएंगे और घर पर रहकर अपना इलाज जारी रखेंगे। 

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में करेंगे वापसी

रॉय इसके बाद 8 मई से पाकिस्तान के साथ शुरू हो रही 5 मैचो की वनडे सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। इंग्लैंड को शुक्रवार को मालाहाइड में आयरलैंड के साथ भिड़ना है जबकि रविवार को टी20 मैच में कार्डिफ में पाकिस्तान के साथ खेलना है। 

बेन फॉक्स होंगे रिजर्व कीपर

इंग्लैंड को मजबूरी में कई मामलों के कारण स्क्वॉड में बदलाव करना पड़ा है, एलेक्स हेल्स को दूसरी प्रतिबंधित ड्रग के परीक्षण में विफल होने के कारण 21 दिनों के प्रतिबंध का सामना करने के बाद विश्व कप टीम से भी निकाल दिया गया है। जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो को आराम दिए जाने के साथ ही बेन फॉक्स को रिजर्व कीपर के रूप में शामिल किया गया है।

इस प्रकार है नई टीमें:

पाकिस्तान के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम: इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, जोस बटलर, टॉम कुरेन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, लियाम रंकट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

आयरलैंड के खिलाफ वनडे और पाकिस्तान के खिलाफ एक टी-20 के लिए 13 सदस्यीय टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरेन, जो डेनली, बेन डकेट, बेन फॉकेट्स, क्रिस जॉर्डन, डावी मालन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेम्स विंस, डेविड विली।

अफगानिस्तान से होगा पहला मुकाबला

इंग्लैंड 3 मई को आयरलैंड से भिड़ेगा, उसके बाद 5 मई से पाकिस्तान के खिलाफ उसकी सीरीज शुरू होगी। इयोन मोर्गन की अगुआई वाली टीम विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से वार्म अप मैच में भिड़ेगी, और 30 मई को ओवल में उसका पहला मुकाबला अफगानिस्तान से होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad